IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

स्वतंत्र भारत के प्रथम मतदाता 104 वर्षीय श्याम सरण नेगी ने अपनी 3 पीढ़ियों के साथ कल्पा में किया मतदान

एप्पल न्यूज़, किन्नौर

स्वतंत्र भारत के प्रथम मतदाता 104 वर्षीय श्याम सरण नेगी ने अपनी 3 पीढ़ियों के साथ मण्डी संसदीय उपचुनाव के लिए आदर्श मतदान केंद्र कल्पा-51 में 1ः30 मिनट पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

इस दौरान उनकी पौत्री मनीषा व पौत्र आकाश ने प्रभम बार मतदान किया। जिला प्रशासन द्वारा प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी का मतदान केंद्र पहुंचने पर पारम्परिक वाद्य यंत्रों के साथ लाल कारपेट बिछाकर भव्य स्वागत किया गया।


उपायुक्त किन्नौर अपूर्व देवगन ने प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी को टोपी व अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर उनके साथ पुलिस अधीक्षक अशोक रत्न व सहायक निर्वाचन अधिकारी स्वाति डोगरा भी उपस्थित थे।

जिला प्रशासन ने श्याम सरण नेगी को मतदान केंद्र तक लाने व वापस घर छोड़ने के लिए विशेष प्रबंध किए थे ताकि उन्हें मतदान करने में किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।
मतदान करने के उपरान्त श्याम सरण नेगी ने बताया कि उन्होंने स्वतंत्र भारत में आज तक हुए सभी लोक सभा, विधान सभा व पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

वे अपने आप को सौभाग्यशाली मानते हैं कि 100 वर्ष से अधिक होने के बावजूद भी वे आज मतदान कर रहे हैं। उन्होंने सभी देशवासियों से लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह भी किया।
इस अवसर पर उपायुक्त अपूर्व देवगन ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि यह किन्नौर जिला ही नहीं बल्कि पूरे देश भर के लिए गौरव का विषय है कि भारत के प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी ने मण्डी संसदीय उपचुनाव के लिए 104 वर्ष की आयु के बावजूद भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया है जिससे सभी विशेषकर युवाओं को यह संदेश जाता है कि हम सभी को लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

Share from A4appleNews:

Next Post

राज्यपाल ने दिखाई ‘रन फॉर यूनिटी़’ को हरी झण्डी

Sun Oct 31 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के अवसर पर आज शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से ‘रन फॉर यूनिटी’ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह दौड़ राज्य रेडक्रॉस सोसायटी तथा शिमला जिला प्रशासन द्वारा आयोजित की गई थी। यह दौड़ ऐतिहासिक रिज मैदान से […]

You May Like

Breaking News