IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सिर्फ ‘स्टेट एक्रिडेटेड’ पत्रकार ही कर सकेंगे धर्मशाला में विधानसभा कवरेज, दर्जनों पत्रकार शिमला से रवाना

एप्पल न्यूज़, शिमला

धर्मशाला में 10 दिसम्बर से होने वाले शीतकालीन विधानसभा सत्र के लिए शिमला से दर्जनों पत्रकार धर्मशाला निकल चुके हैं। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की अगुआई में केवल स्टेट एक्रिडेटेड पत्रकारों को ही विभाग द्वारा सरकारी खर्च पर धर्मशाला ले जाया गया है।

विभाग की ओर से स्पष्ट कहा गया कि इसमें किसी भी नॉन एक्रिडेटेड पत्रकार को धर्मशाला ले जाने की इजाजत नहीं दी गई है।

गौर हो कि हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र धर्मशाला तपोवन में करवाने की परंपरा कुछ वर्ष पूर्व ही शुरू हुई थी जिसके बाद शिमला से पत्रकारों को लेकर जाने की रवायत भी शुरू की गई।

इसी कड़ी में इस बार भी शिमला से दर्जनों पत्रकारों को धर्मशाला ले जाया जा रहा है। इसके लिए बाकायदा कई गाड़ियां हायर की गई हैं। वहीं धर्मशाला में आलीशान होटल बुक करवाया गया है।

सत्र के लिए होटल से तपोवन और वापस होटल आने जाने के लिए भी वाहनों की व्यवस्था की गई है। ये सारी व्यवस्था विधानसभा सदस्यों और आला अधिकारियों के समान पूर्व की भांति सरकारी फंड से निशुल्क की गई है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी से जब सम्पर्क कर यह पूछा गया कि आखिर कितने पत्रकार शिमला से धर्मशाला गए हैं तो उन्होंने सूचना देने से ही इनकार कर दिया जबकि ये सार्वजनिक जानकारी है और इसे शेयर करना क्या निजता का हनन है, ये समझ से परे है।

अब इन्ही पत्रकारों के जरिये प्रदेश और देश के लोगों को विधानसभा सत्र की तमाम जानकारी मिल सकेगी। यूं विधानसभा में विपक्ष की रणनीति सत्तापक्ष को घेरने की है और सत्र का सुचारू संचालन हो सकेगा, इस पर भी अभी संशय बरकरार है। क्योंकि प्रदेश की चारों सीटें जीतने के बाद कांग्रेस के तेवर कड़े हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

धर्मशाला विधानसभा सत्र की तैयारी पूरी, 11 बजे शुरू होगा सत्र, कांग्रेस ने बनाई सरकार को घेरने की नीति, अध्यक्ष ने की अपील- नियमों का पालन करें

Thu Dec 9 , 2021
एप्पल न्यूज़, धर्मशाला विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल यानी 10 दिसंबर से धर्मशाला तपोवन में शुरू होने वाला है सत्र की जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने शांतिपूर्ण तरिके से मुद्दों को उठाने की अपील की और तैयारी को लेकर जानकारी दी। उपचुनावों में जीत से उत्साहित कांग्रेस […]

You May Like

Breaking News