2003 के बाद के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन नही तो फिर MLA-MP, मन्त्रियों को क्यों, बंद करें या बहाल

एप्पल न्यूज़, कांगड़ा

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के कांगड़ा जिला प्रधान राजिंदर मन्हास ने प्रश्न किया है कि 2003 के बाद निर्वाचित सांसदों और विधायकों को पेंशन क्यों प्रदान की जा रही है । एक दिन सांसद, विधायक रहने पर भी उनको पेंशन मिलती है, तो कर्मचारियों को पेंशन देने में हिचक क्यों ।

सरकारी कर्मचारियों को भी पुरानी योजना की तरह पेंशन मिलनी चाहिए। अगर कर्मचारियों को पुरानी पेंशन प्रदान नहीं की जाती है तो राष्ट्रपति, राज्यपाल, प्रधानमंत्री, सांसदों और विधायकों की भी पेंशन बंद की जाना चाहिए।

  जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष पराशर, महासचिव अनीश धीमान, वित्त सचिव वीरेश भारती, मुख्य प्रेस सचिब  विनोद कुमार, जिला मुख्यप्रवक्ता जोगिंदर सिंह , उपाध्यक्ष डॉक्टर विकास नंदा , राज्य महिला विंग मुख्य संगठन सचिव पूजा सबरवाल  राज्य वरिष्ठ  उपाध्यक्ष सौरभ वैध , राज्य मुख्यप्रवक्ता अनिरुद्ध गुलेरिया , महिला विंग राज्य महासचिब ज्योतिका मेहरा , राज्य महिला विंग उपाध्यक्ष मोनिका राणा , राज्य मीडिया प्रभारी पंकज शर्मा , अतरिक्त राज्य महासचिब अंकुर शर्मा , राज्य उपाध्यक्ष नारायण, अजय राणा के साथ राज्य सह मीडिया प्रभारी अलका गिल ने बताया कि पश्चिम बंगाल को छोड़कर सभी राज्य सरकारों व केंद्र सरकार ने अपने  कर्मचारियों के लिए नई पेंशन  स्कीम लागू की है।

इस व्यवस्था  को जनवरी 2004 के बाद नियुक्त  सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना के स्थान पर नई पेंशन योजना लागू की गई है।

अगर 2003 के बाद के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन नही तो फिर 2003 के बाद के चुन के आए  नेताओ को पेंशन देकर सरकार दोहरे मापदंड क्यूँ  अपना रही है।

संगठन ने इस अन्याय को  आम जन तक पहुंचाने का मन बना लिया है और अब नेताओं की पेंशन पर भी जनता सवाल उठाएगी

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में 108 और 102 एम्बुलेंस सेवाएं बन्द होने से मरीज परेशान, कई कर्मियों की नौकरी भी खतरे में

Mon Jan 17 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल में चलाई जा रही 108 व 102 एंबुलैंस चलाने को लेकर सरकार की एक ओर लापरवाही सामने आई है। शनिवार को सुबह से ही एंबुलैंस सेवा ठप्प हो गई है और आज भी बन्द है जिससे मरीजों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा […]

You May Like

Breaking News