IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

Snowfall- शिमला सहित हिमाचल में भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 3 NH सहित 681 सड़कें बंद, 961 बिजली ट्रांसफार्मर- 100 पेयजल परियोजनाएं प्रभावित

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश में भारी बर्फ़बारी का दौर जारी है। भारी बर्फबारी से शिमला सहित अन्य पर्वतीय जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। राज्य में भारी बर्फबारी के कारण ऊपरी शिमला सहित सैंकड़ों स्थानों का जिला मुख्यालयों से संपर्क टूट गया है।

तीन राष्ट्रीय राजमार्गों के अलावा 681 सड़कें बंद हो गई हैं। जिसके कारण लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं रास्तों में फंसे पर्यटकों को भी दुश्वारियों से गुजरना पड़ रहा हैं। 

लोक निर्माण विभाग ने सड़कों को खोलने के लिए जेसीबी व अन्य मशीनरी तैनात की गई है और सड़कों से बर्फ को हटाया जा रहा है। लेकिन बर्फ के लगातार गिरने से सड़कों को बहाल करने में दिक्कतें आ रही है।

शिमला में एक फ़ीट के करीब बर्फ़बारी हो चुकी है। सबसे ज़्यादा बर्फ़बारी शिमला जिला के खदरला में 2 फ़ीट तक हुई है।

राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण की दैनिक रिपोर्ट के मुताबिक बर्फ़बारी से नेशनल हाइवे-5, नेशनल हाइवे-505, नेशनल हाइवे-03 व स्टेट हाइवे-10 बाधित है। इसके अलावा 961 अवरुद्ध सड़कों में शिमला शहर सहित जिला में सबसे ज्यादा 169 बन्द हो गई है।

961 बिजली ट्रांसफार्मर भी ठप हो गए है। 100 पानी की परियोजनाएं प्रभावित हुई है। शिमला में 1 फ़ीट के क़रीब बर्फ़बारी हो चुकी है। जबकि अभी भी बर्फ़बारी का दौर जारी है।

शिमला में घूमने आए पर्यटक भी बर्फ़बारी में फंस गए है। क्योंकि गाड़ियां बर्फ़बारी से निकल नही रही है। शिमला में लोगों को पैदल ही अपने गंतव्य की तरफ़ जाना पड़ रहा। श्याम सिंह ने बताया कि वह भी 40 साल से शिमला में रह रहे है ऐसी बर्फ़बारी लंबे वक्त बाद देखने की मिली है।

Share from A4appleNews:

Next Post

गोहर में BPL परिवार का बेटा बनेगा डॉक्टर, नीट की परीक्षा की उतीर्ण अब पैसों की कमी बन रही बाधा

Fri Feb 4 , 2022
परिवार को बेटे को डॉक्टर बनाने के लिए मदद की दरकार , विधायक ने दी 50 हजार की मदद एप्पल न्यूज़, संजीव कुमार गोहर मंडीबीपीएल परिवार को अपने बेटे को डॉक्टर बनाने के लिए आर्थिक मदद की दरकार है। गोहर उपमंडल के तहत आने वाले तरौर गांव के माधव राम […]

You May Like