IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

गाज- विधानसभा में गूंजा MLA अनिरुद्ध सिंह से SI द्वारा दुर्व्यवहार का मामला, SI सस्पेंड- विशेषाधिकार हनन कमेटी को सौंपी जांच

एप्पल न्यूज़, शिमला

कांग्रेस विधायक अनिरुद्ध सिंह के साथ बीते दिन ओल्ड बस स्टैंड में पुलिस कर्मी द्वारा किए गए दुर्व्यवहार का मामला शनिवार को विधानसभा बजट सत्र में भी गुंजा।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने अनिरुद्ध सिंह के साथ पुलिस सब इंस्पेक्टर द्वारा किए गए व्यवहार का मामला उठाया ओर कार्यवाई की मांग की।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि अनिरुद्ध सिंह विधायक है ओर उनके साथ ओल्ड बस स्टैंड में सब इंस्पेक्टर ने दुर्व्यवहार किया है जिसे किसी सूरत में बर्दास्त नही किया जाएगा। सब इंस्पेक्टर को कहा भी गया कि वे विधायक है उस पर इंस्पेक्टर ने उन्हें कहा कि उन्हें परवाह नहीं।

इस तरह का पुलिस का व्यवहार सही नही है शिमला पर्यटक स्थल है जहा हजारो पर्यटक आते है। ऐसे में पुलिस को ऐसे अफसरों को ऐसी जगह नही लगाना जिनका व्यवहार ठीक नही हो। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि ऐसा वाक्य एक बार जयराम ठाकुर के साथ भी हुआ था जब वह विधायक थे।

मुकेश अग्निहोत्री ने सब इंस्पेक्टर को सेवा से निलंबित करने और नियमानुसार कार्रवाई करने की मांग रखी। सदन में विशेषाधिकार यह मामला रखा ओर विधानसभा अध्यक्ष से भी मामले पर संज्ञान लेने की मांग की गई है।

वही जयराम ठाकुर ने इस पर सदन में कहा कि नेता प्रतिपक्ष द्वारा उठाए गए हैं पर कहां की अनिरुद्ध सिंह के साथ इस प्रकार के व्यवहार को किसी भी तरह उचित नहीं ठहराया जा सकता।

मुख्यमंत्री ने सदन में घटना की जानकारी देते हुए कहा कि विधायक अनिरुद्ध सिंह ने एसपी शिकायत दी कि ओल्ड बस स्टैंड के पास एक पुलिस कर्मी गाड़ियों को हटा रहा था।

अनिरुद्ध सिंह जब उस पुलिस कर्मी के पास गए और उसे गाड़ियों को थी से हटाने को कहा लेकिन सब इंस्पेक्टर का व्यवहार थी नहीं था। और अन्य चालकों के साथ भी उसका व्यवहार ठीक नहीं था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुने हुए प्रतिनिधि के साथ किसी को भी इस प्रकार का दुर्व्यवहार करने की इजाज़त नहीं है।

वन्ही अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि उनके साथ एसआई ने 22 तारिक को जब वह घर जा रहे थे तो एसआई ने उनके साथ ओल्ड बस स्टैंड में दुर्व्यवहार किया जिसकी शिकायत दर्ज कराई गई है। सदन में भी इस मामले को उठाया गया है। एसआई को निलंबित कर दिया गया है।

उधर विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बताया कि विशेषाधिकार हनन कमेटी को ये मामला भेज दिया गया है। कमेटी जांच के बाद आगामी निर्णय करेगी। दोषी पुलिस कर्मी को निलंबित कर दिया गया है। जन प्रतिनिधियों के साथ इस तरह का व्यवहार असहनीय है।

Share from A4appleNews:

Next Post

कर्मचारियों की 'पेंशन पद यात्रा' बारिश में चौथे दिन भी जारी, जुड़े हजारों कर्मचारी, 3 मार्च को विधानसभा घेराव

Sat Feb 26 , 2022
एप्पल न्यूज़, बिलासपुर रंजू जम्वाल हिमाचल प्रदेश सरकार के पेंशन विहीन कर्मचारियों की पुरानी पेंशन की मांग को लेकर मंडी से शिमला तक शुरू की गई पद यात्रा लगातार तीसरे दिन भी जारी है। यह यात्रा 23 फरवरी को मंडी से शुरू हुई थी जो 3 मार्च को शिमला में […]

You May Like

Breaking News