IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

21 मार्च को मुख्यमंत्री कुल्लू को देंगे अंतरराजीय बस अड्डे सहित 75 करोड़ की सौगातें, अटल सदन में जनसभा को करेंगे संबोधित

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सोमवार को सांय 7 बजे ऐतिहासिक रथ मैदान में कुल्लू कार्निवल का विधिवत शुभारंभ करेंगे। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर भी इस मौके पर अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित उपस्थित रहेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री कुल्लू में 2.79 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित तहसील कार्यालय भवन वह 56 लाख रुपये की लागत से निर्मित सरवरी फुट ब्रिज का उद्घाटन करेंगे।

मुख्यमंत्री 50 करोड़ की लागत से निर्मित अंतरराजीय बस अड्डा का भी लोकार्पण करेंगे। यह जिला के लिये महत्वाकांक्षी परियोजना है। इसके अलावा, मुख्यमंत्री 21.14 करोड़ के शिलान्यास करेंगे जिनमें 11.41 करोड़ का बहुतकनीकी महाविद्यालय सेऊबाग में अकादमिक खण्ड-बी भवन तथा इसी महाविद्यालय में 9.73 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 120 बिस्तरों की क्षमता के छात्रावास के शिलान्यास शामिल हैं।
 आशुतोष गर्ग ने बताया कि 10 दिनों तक चलने वाले कार्निवल की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और रथ मैदान, प्रदर्शनी मैदान, अटल सदन तथा दशहरा मैदान पूरी तरह से सुसज्जित हो चुके है। 150 के करीब स्टॉल इन मैदानों में स्थापित किये गए हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त आशुतोश गर्ग ने कहा कि जिला में बड़ी संख्या में देश के विभिन्न भागों से सैलानी आ रहे हैं और उन्हें कुल्लू जिला तथा प्रदेश के विभिन्न भागों के शिल्पोत्पादों की खरीददारी करने का सुनहरा अवसर प्रदान होगा।

साथ ही जिला के पारम्परिक लजीज व स्वास्थ्यबर्धक व्यंजनों  का आनन्द लेने का भी मौका रहेगा।
आशुतोष गर्ग ने कहा कि कार्निवल शिल्प बाजार, व्यंजन स्टॉल खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों का समावेश किया गया है।

कार्निवल को हर आयुवर्ग के लोगों के लिये आकर्षण का केन्द्र व मनोरंजन वर्धक बनाने के प्रयास किये गए हैं। उन्होंने कहा कि कुल्लू का हस्तशिल्प अद्भुत है और हर कोई यहां के उत्पादों की खरीददारी करने के लिये लालायित रहता है।
उपायुक्त ने कहा कि 21 मार्च को रथ मैदान में सांय 7 बजे फैशन शो होगा जिसमें जिला के पारम्परिक परिधानों के अलावा देश-प्रदेश के परिधानों का प्रदर्शन किया जाएगा।

इसी संध्या को लोक नृत्य सूर्य सांस्कृतिक दल बनोगी तथा किन्नौर की आकर्षक प्रस्तुतियां होंगी। जाने-माने लोक गायक नरेन्द्र ठाकुर स्टार कलाकार होंगे। मुख्यमंत्री पहली सांस्कृतिक संध्या में उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संध्याएं 22 मार्च से 28 मार्च तक अटल सदन में आयोजित की जाएंगी। प्रत्येक संध्या में हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जिलों के लोक सांस्कृतिक दलों की प्रस्तुतियां, नाटकों का मंचन व अंत में स्टार कलाकार प्रस्तुति देंगे।

बता दें कि स्टार कलाकार हिमाचल से ही होंगे। इनमें 22 मार्च को ममता भारद्वाज, 23 मार्च को नरेन्द्र रंजन, 24 मार्च को किशन वर्मा, खुशबू व दीपक जनदेवा, 25 मार्च को पायल ठाकुर, 26 मार्च को कुलदीप शर्मा, 27 मार्च को ठाकुर दास राठी व 28 मार्च को गोपाल शर्मा तथा रमेश शर्मा लोगों का मनोरंजन करेंगे।
उपायुक्त ने कहा कि स्वयं सहायता समूहों को कार्निवल में मंच प्रदान किया गया है। इसके लिये 20 स्टॉल लगाए गए हैं जहां वे अपने उत्पादों को प्रदर्शित करके अपनी आर्थिकी को मजबूत कर सकेंगी। स्थानीय पारम्परिक व्यंजन उत्सव 21 से 30 मार्च तक चलेगा और इसके लिये अलग से प्रदर्शनी मैदान में स्टॉल लगाए गए हैं।
आशुतोष गर्ग ने समस्त जिलावासियों से कार्निवाल में आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग कार्निवल का हिस्सा बनें और इसे एक सफल उत्सव बनाने में अपना योगदान दें। उन्होंने समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों से भी परिवार सहित कार्निवल में आने का आग्रह किया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल कैबिनेट- एक्साइज पॉलिसी मंजूर, 4% के साथ रिन्यू होंगे ठेके, 2.50 रुपये गौवंश को- 16% सस्ती होगी देशी शराब- भरेगा खज़ाना

Sun Mar 20 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए आबकारी नीति को स्वीकृति प्रदान की गई, जिसमें वर्ष के दौरान 2131 करोड़ रुपये राजस्व संग्रह की परिकल्पना की गई है। वित्त वर्ष 2021-22 की तुलना में 264 […]

You May Like