IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला के बैनमोर में शहरी विकास मंत्री ने किए करोड़ों के उदघाटन शिलान्यास

एप्पल न्यूज़, शिमला
बैनमोर वार्ड में लगभग 10 करोड़ के विभिन्न विकास कार्य किए गए हैं, जिनका लाभ न केवल इस वार्ड के निवासियों बल्कि शिमला नगर वासियों व आने वाले पर्यटकों को भी मिलेगा। यह विचार शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बैनमोर में विभिन्न विकास कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास के उपरांत आयोजित कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए।


उन्होंने आज बैनमोर में एम्बुलेंस सड़क, भूमिया खेल मैदान, पार्किंग एवं एम्बुलेंस रोड स्टोक पैलेस तथा हाउसिंग बोर्ड कौलोनी में पार्किंग का उद्घाटन व शिलान्यास किया, जिस पर 1 करोड़ 40 लाख रुपये की राशि व्यय की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि नगर निगम, अमरूत व शिमला स्मार्ट सिटी के तहत यह कार्य किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शिमला की वर्तमान मांग के अनुरूप शिमला का सौंदर्यीकरण, सुदृढ़ीकरण व विस्तारीकरण किया जा रहा है, जिसके तहत विभिन्न क्षेत्रों मंे सड़कों को चौड़ा करने, पार्किंग स्थलों का निर्माण, पैदल मार्गों का निर्माण एवं फुट ओवर ब्रिज आदि निर्मित किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इन कार्यों के पूर्ण होने से जहां लोगों को आवागमन में सुविधा होगी वहीं यातायात जाम से निजात पाने के लिए भी यह कार्य आवश्यक है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत पुलिस को सीसीटीवी कैमरों की उपलब्धता शिमला नगर में अपराध को कम करने में कारगर साबित होगी।
उन्होंने कहा कि शिमला शहर को 2050 तक के लिए पानी की उपलब्धता हेतु सरकार ने 1813 करोड़ रुपये की सतलुज से पानी उठाने की योजना आरम्भ की है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त अन्य परियोजनाओं की भी दुरुस्ती कर शिमला शहर को पानी की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।  
उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों की निगरानी रखे ताकि वो किसी प्रकार के दुर्व्यसन को अपनाकर अपना भविष्य खराब न करें।  
बैनमोर वार्ड की पार्षद किमी सूद ने अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों एवं उपलब्धियों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि जिस कार्य के लिए क्षेत्रवासियों ने उनको चुन कर भेजा था उन्होंने उस उम्मीद पर खरा उतरने का भरसक प्रयास किया है।
इस अवसर पर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के अध्यक्ष सी. पी. मेहता ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा पूर्व में एडवोकेट जनरल रही शुभ महाजन ने आभार उद्बोधन व्यक्त किया।
इस दौरान नगर निगम महापौर सत्या कौंडल, उप-महापौर शैलेन्द्र चौहान, पार्षद आशा शर्मा, दिवाकर शर्मा, पूर्ण मल, राजेन्द्र चौहान, आरती चौहान, आयुक्त नगर निगम आशीष कोहली, अतिरिक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज, पार्टी कार्यकर्ता तथा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल दिवस पर पीएम ने दी बधाई, सीएम जयराम की पीठ भी थपथपाई, हिमाचल में सामाजिक सुरक्षा पर हो रहा प्रशंसनीय कार्य

Fri Apr 15 , 2022
हिमाचल दिवस पर पीएम ने थपथपाई मुख्यमंत्री की पीठपीएम बोले, मैं भी पत्थर को चीर अपना भाग्य बनाने वालों के बीच रहा एप्पल न्यूज़, चम्बा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75वें स्थापना दिवस पर हिमाचल प्रदेश की जनता को बधाई दी है। हिमाचल दिवस के मौके पर प्रदेश को संबोधित करते […]

You May Like