IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दुःखद- श्रीखंड यात्रा से लौट रहे यात्रियों की कार पर गिरे पत्थर, सोलन के 1 यात्री की मौत 3 घायल

एप्पल न्यूज़, मदन निरमण्ड
हिमाचल प्रदेश की सबसे दुर्गम मानी जाने वाली श्रीखंड महादेव यात्रा में एक यात्री की मौत हो गई है जबकि 3 यात्री घायल हो गए जिनका उपचार चल रहा है।
जानकारी के अनुसार श्रीखण्ड यात्रा से वापस लौटते समय जब सोलन जिला के यात्रियों की कार बेस कैंप जाओं से बागीपुल किनोर रवाना हुई तो वीरवार को जाओं से करीब 4 किलोमीटर आगे पहाड़ी से पत्थर गिरे जो सीधा कार से आ टकराए। इसकी चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल हो गए हैं।


SDM निरमण्ड मनमोहन सिंह ने बताया कि मृतक युवक की पहचान देवानन्द निवासी कुमारहट्टी सोलन के रूप में कई गई है जबकि हादसे में घायल युवक धर्मपुर और कुमारहट्टी के हैं।
उन्होंने यात्रा कर रहे सभी लोगों से एहतियात बरतने की सलाह दी है।

गौर हो कि इन दिनों समूचे क्षेत्र में भारी बारिश का दौर भी चल रहा है जिससे नदी नाले अचानक उफान पर आ जाते हैं। इससे रास्ते तो बाधित होते ही हैं साथ ही लैंडस्लाइड का खतरा भी बना रहता है। पहाड़ियों से पत्थर भी गिरने का खतरा रहता है इसलिए प्रशासन के निर्देशों का अपॉन करें।

2 घण्टे बाधित रही यात्रा
वीरवार को भीमडवारी के समीप नाले में अत्यधिक पानी भर जाने से करीब 2 घंटे तक यात्रा को रोक गया था। नाले में जलस्तर कम होने पर फिर से यात्रा शुरू कर दी गई थी।

वहीं बागीपुल से जाओं की ओर जाने वाली सड़क पर गिरे मलबे को भी हटाकर बहाल कर दिया गया है। प्रशासन लगातर सुचारू यात्रा व्यवस्था के लिए प्रयासरत है।

Share from A4appleNews:

Next Post

आरडी धीमान ने संभाला मुख्य सचिव का पदभार

Fri Jul 15 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला आरडी धीमान ने संभाला हिमाचल प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव का पदभार। पूर्व मुख्य सचिव राम शुभग की उपस्थिति में उन्होंने अपना पदभार संभाला।वर्ष 1988 बैच के आईएएस अधिकारी आरडी धीमान को हिमाचल प्रदेश का नया मुख्य सचिव बनाया गया है। उनकी नियुक्ति वर्ष 1987 बैच के […]

You May Like

Breaking News