IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ब्रेकिंग- रामपुर से भाजपा प्रत्याशी कौल नेगी के नामांकन पर खतरा, गलत सर्टिफिकेट बना कारण, हाईकोर्ट में याचिका दायर

चुनाव आयोग में कौल नेगी पर गलत सर्टिफिकेट देने के आरोप,रामपुर विधानसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित,कौल नेगी पर गलत प्राधिकारी से सर्टिफिकेट लेने के आरोप, हिमाचल कांग्रेस से लीगल सेल चुनाव आयोग में देगा शिकायत, कौल नेगी के खिलाफ हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में भी दायर की जा चुकी है याचिका

एप्पल न्यूज़, शिमला

रामपुर बुशहर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कौल नेगी के नामांकन पर खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, कौल नेगी रामपुर अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित रामपुर सीट से चुनाव लड़ने के लिए जो सर्टिफिकेट उपलब्ध करवाया है, उस पर हिमाचल कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं।

इससे पहले कौल नेगी के नामांकन पर आपत्ति को लेकर हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में भी याचिका दायर की जा चुकी है।

हिमाचल कांग्रेस लीगल सेल के अध्यक्ष प्रणय प्रताप सिंह ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कौल नेगी के नामांकन पर सवाल खड़े किए हैं।

प्रणय प्रताप सिंह ने कहा कि कौल नेगी मूल रूप से किन्नौर के रहने वाले हैं। ऐसे में वे अनुसूचित जनजाति के लाभ लेने के योग्य हो जाते हैं, लेकिन नेगी ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित रामपुर सीट से चुनाव लड़ने के लिए जो सर्टिफिकेट उपलब्ध करवाया है।

वह रामपुर प्राधिकरण अधिकारी से लिया है. जबकि यह सर्टिफिकेट निचार से लिया जाना था. क्योंकि वह मूल रूप से निचार में रहते हैं।

प्रणय प्रताप ने कहा कि कौल नेगी ने 16 अगस्त, 2022 को रामपुर से यह सर्टिफिकेट प्राप्त किया। इससे यह साफ होता है कि उन्होंने केवल चुनाव लड़ने की मंशा से ही यह सर्टिफिकेट लिया है. हिमाचल कांग्रेस लीगल सेल ने चुनाव आयोग से कौल नेगी पर कार्रवाई की मांग की है।

Share from A4appleNews:

Next Post

कार्रवाई- रामपुर बुशहर से पूर्व भाजपा प्रत्याशी प्रेम ड्रैक भाजपा से 6 साल के लिए निष्कासित

Fri Oct 28 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला रामपुर बुशहर से पूर्व भाजपा प्रत्याशी प्रेम ड्रैक भाजपा से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। यही नहीं उनकी प्राथमिक सदस्यता भी समाप्त कर दी गई है। उन पर आरोप है कि वह भाजपा प्रत्याशी के विरुद्ध कार्य कर रहे हैं और पार्टी की […]

You May Like