IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल प्रदेश पुरस्कृत शिक्षक मंच द्वारा शैक्षिक अधिवेशन का किया गया आयोजन, वीरेंद्र कुमार बने नई कार्यकारिणी के अध्यक्ष

एप्पल न्यूज़, बिलासपुर

जिला बिलासपुर में हिमाचल प्रदेश पुरस्कृत शिक्षक मंच द्वारा आयोजित अधिवेशन में हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों से राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत शिक्षकों ने भाग लिया। अधिवेशन में मुख्य रूप से नई शिक्षा नीति व शिक्षा में सुधार को लेकर उठाए जाने वाले प्रभावी कदमों पर विस्तार से चर्चा परिचर्चा की गई।
अधिवेशन में मंच की नई कार्यकारिणी का भी गठन किया गया जिसमें राष्ट्रीय पुरस्कार 2022 से सम्मानित शिक्षक वीरेंद्र कुमार को अध्यक्ष, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रधानाचार्य कमल किशोर को महासचिव एवं राज्य पुरस्कार से प्राप्त शिक्षिका अंजना देवी को कोषाध्यक्ष चुना गया।


मंच के मुख्य संरक्षक सेवानिवृत्त 87 वर्षीय राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षक ओम प्रकाश गर्ग व संयुक्त निदेशक के पद से सेवानिवृत्त हुए राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक सुशील पुंडीर को संरक्षक का दायित्व सौंपा गया।
अधिवेशन में हिस्सा लेने वाले शिक्षकों में सुनील धीमान, अच्छर लता, अनुराधा कश्यप, विनोद कुमार, सोहन लाल, आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।
मंच के नवनिर्वाचित अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि मंच का उद्देश्य हिमाचल प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करना और अच्छा कार्य कर रहे शिक्षकों व विद्यालयों को प्रोत्साहित कर उचित मंच प्रदान करना है। आने वाले समय में मंच द्वारा इन विषयों को लेकर सरकार के माध्यम से सार्थक प्रयास किए जाएंगे ताकि शिक्षा व्यवस्था में सुधार किया जा सके।
मंच के महासचिव कमल किशोर ने अपने संबोधन में कहा कि संगठन सभी पुरस्कृत शिक्षकों के साथ-साथ शिक्षा के हितों की रक्षा के लिए निरंतर प्रयासरत रहेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

अरुण गोयल ने नए चुनाव आयुक्त के रूप में कार्यभार संभाला

Tue Nov 22 , 2022
 एप्पल न्यूज़, दिल्ली अरुण गोयल ने सोमवार को भारत के नए चुनाव आयुक्त के रूप में पदभार ग्रहण किया है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने अरुण गोयल को उनकी नियुक्ति पर व्यक्तिगत रूप से फोन किया और बधाई दी। राजीव कुमार, नेपाल में चल रहे राष्ट्रीय चुनावों के लिए […]

You May Like

Breaking News