IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बधाई- SJVN का 1500 मेगावाट NJHPS ‘बेस्ट परफॉर्मिंग हाइड्रो सेक्टर प्रोजेक्ट’ घोषित

एप्पल न्यूज़, शिमला

नन्‍द लाल शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने अवगत कराया कि कंपनी के 1500 मेगावाट नाथपा झाकड़ी जलविद्युत स्टेशन ने ‘बेस्ट परफॉर्मिंग हाइड्रो सेक्टर प्रोजेक्ट’ का अवार्ड हासिल किया।

यह अवार्ड सततशील ऊर्जा, विद्युत एवं नवीकरणीय ऊर्जा में उत्कृष्टता के लिए ‘प्रकाशमय’ 15वें एनर्शिया अवार्ड्स 2022 – इंडिया एंड साऊथ एशिया अवार्ड के दौरान प्रदान किया गया।

नन्‍द लाल शर्मा ने बताया कि एसजेवीएन के पास जलविद्युत, सौर और पवन परियोजनाओं का सुदृढ़ नवीकरणीय ऊर्जा पोर्टफोलियो है और वर्तमान में 2091.5 मेगावाट ग्रीन ऊर्जा का उत्पादन कर रहा है। एसजेवीएन सभी पर्यावरणीय कानूनों और शर्तों का निरंतर अनुपालन करता आ रहा है। एनजेएचपीएस में उल्लेखनीय पर्यावरण प्रबंधन उपाय किए गए हैं, जिन्हें राष्ट्रीय स्तर पर और विश्व बैंक द्वारा मान्यता प्रदान की गई है।

वर्तमान वित्तीय वर्ष के दौरान 1500 मेगावाट एनजेएचपीएस ने दिनांक 29 अगस्त 2022 को विद्युत स्टेशन ने गत रिकॉर्ड को पार करते हुए 39.526 मि.यू. ऊर्जा का उत्पादन करके एक दिन में सर्वाधिक ऊर्जा उत्पादन का नया रिकॉर्ड स्थापित किया है।

शर्मा ने कहा कि “यह अवार्ड एसजेवीएन द्वारा स्वच्छ, ग्रीन और नवीकरणीय ऊर्जा के माध्यम से सततशील विकास लक्ष्यों को बढ़ावा देने में उद्यम उत्कृष्टता और क्षेत्रीय निष्‍पादन को मान्यता प्रदान करता है।”

शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन एक जिम्मेदार कारपोरेट निकाय के रूप में अपनी सामाजिक प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और सदैव अपने स्‍टेकहोल्‍डरों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने का प्रयास करता है।

उन्होंने वर्ष 2070 तक हमारे देश को कार्बन मुक्‍त बनाने की भारत सरकार की प्रतिबद्धता में योगदान देने के एसजेवीएन के संकल्प को दोहराया।

एसजेवीएन की ओर से श्री राजेश कुमार गुप्ता, मुख्य महाप्रबंधक, एसजेवीएन ने यह अवार्ड प्राप्‍त किया। प्रकाशमय 15वें एनर्शिया अवार्ड्स-2022 का उद्देश्य जलविद्युत परियोजनाओं को प्रमुख नवीकरणीय ऊर्जा परिसंपत्ति के रूप में मान्यीकृत करना है, जो नवीकरणीय ऊर्जा पोर्टफोलियो विकास के माध्यम से सततशील विकास लक्ष्यों को समर्थ बनाती हैं।

यह अवार्ड एनर्शिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया और इसमें रिन्यूएबल एनर्जी प्रमोशन एसोसिएशन और नई दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट द्वारा सहयोग दिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

हार से हताशा में भाजपा नेता, 5 साल मौज में गुजारे अब "हो-हल्ला" मचाना सिर्फ "राजनीतिक स्टंट"- प्रतिभा सिंह

Fri Dec 23 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा है कि भाजपा प्रदेश में चुनावों में करारी हार से हताशा में है। भाजपा इस सदमे से उभर नही पा रही हैं।  प्रतिभा सिंह ने कहा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने सभी चुनावी वादों को पूरा करेगी। उन्होंने […]

You May Like