IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मकर सक्रांति पर सुक्खू सरकार का वृद्धाश्रम, अनाथ आश्रम के आवासियों व वंचितों को “तोहफा” हर वर्ष मिलेगा 10 हजार वस्त्र अनुदान

एप्पल न्यूज़, शिमला
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला जिला के बसंतपुर स्थित वृद्धाश्रम का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार वृद्धाश्रम, अनाथ आश्रम में रह रहे आवासियों, निराश्रित महिलाओं एवं मूकबधिर बच्चों इत्यादि के लिए 10 हजार रुपये प्रति आवासी प्रति वर्ष वस्त्र अनुदान प्रदान करेगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि गर्मी एवं सर्दियों के वस्त्रों के लिए पांच-पांच हजार रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। इससे समाज वंचित लोगों को बेहतर कपड़े उपलब्ध होंगे। उन्होंने आवासियों के साथ बातचीत के दौरान उन्हें प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।
सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सम्बन्धित अधिकारियों को इन संस्थानों के आवासियों के साथ प्रमुख त्यौहार मनाने के निर्देश दिए ताकि इनमें अपनत्व का भाव जागृत हो।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा वृद्धाश्रम, अनाथ आश्रम के आवासियों तथा निराश्रित महिलाओं को 500 रुपये उत्सव अनुदान प्रदान करने का निर्णय लिया गया है ताकि ये लोग भी प्रदेश के अन्य लोगों की तरह त्यौहारों को मना सकें।
इससे पहले मुख्यमंत्री का धामी, टिक्करघाटी, मांदरी, बागीपुल इत्यादि स्थानों पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। व्यापार मंडल सुन्नी ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया।
मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान, मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल शर्मा एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

दुःखद- पूर्व मंत्री मनसा राम का निधन, IGMC में ली अंतिम सांस- मुख्यमंत्री ने किया शोक व्यक्त

Sat Jan 14 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री मनसा राम ने आज IGMC शिमला में अन्तिम सांस ली। वरिष्ठ नेता के निधन से समूचे मंडी क्षेत्र षित प्रदेश भर में शोक प्रकट किया जा रहा है। मनसा राम करसोग से विधायक रहे। बीते लंबे समय से स्वास्थ्य कारणों […]

You May Like

Breaking News