IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मणिपुर में खेल मंत्रियों के सम्मेलन में बोले विक्रमादित्य, युवा “ग्लोबल वार्मिंग” रोकने में निभा सकते हैं अहम् भूमिका

एप्पल न्यूज़, शिमला

लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मणिपुर के इम्फाल में आयोजित राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रियों के दो दिवसीय चिंतन शिविर में भाग लिया।
इस शिविर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सम्बोधित किया।
शिविर के दौरान विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि किसी भी देश के विकास में युवाओं की सबसे अहम् भूमिका है। युवाओं के सर्वागींण विकास के लिए उनकी सकारात्मक ऊर्जा को सही दिशा देना नितांत आवश्यक है।


उन्होंने ग्लोबल वार्मिंग को विश्व के पर्यावरण के लिए खतरा बताया। इससे न केवल मानव जाति बल्कि प्रकृति पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि युवा ग्लोबल वार्मिंग प्रक्रिया को रोकने में अहम् भूमिका निभा सकते हैं। इसके दृष्टिगत उन्हें जागरूक किया जाना चाहिए। उन्होंने ग्लोबल वार्मिंग के विभिन्न दुष्प्रभावों की विस्तार से जानकारी दी।
विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न युवा कल्याण योजनाओं की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों के विकास के लिए आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं।
इस शिविर के दौरान प्रतिभागी राष्ट्र निर्माण और भारत को विश्व की सबसे बड़ी खेल शक्तियों में से एक बनाने के सम्बंध में भी अपने विचार प्रस्तुत करेंगे।

शिविर में व्यक्तित्व निर्माण और राष्ट्र निर्माण के उद्देश्यों की दिशा में काम करने यानि विभिन्न राष्ट्र निर्माण गतिविधियों में युवाओं को शामिल कर, उनके व्यक्तित्व का विकास करने पर भी चर्चाएं की जायेंगी।
यह शिविर 25 अपै्रल को सम्पन्न होगा। इस अवसर पर केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर भी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

बंदर के हमले से शिमला में 20 वर्षीय युवती की मौत, तीसरी मंजिल से गिरी

Mon Apr 24 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला शिमला के टुटू के पास ढांडा में बंदरों के हमले से डरकर 20 वर्षीय युवती की घर की तीसरी मंजिल से गिरने से दर्दनाक मौत हो गई। हादसा सोमवार को उस वक़्त सामने आया जब युवती अपने घर की तीसरी मंजिल पर कुछ काम कर रही थी। […]

You May Like