IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

लुहरी प्रोजेक्ट की मंज़ूरी मोदी द्वारा हिमाचल को दिवाली उपहार : भाजपा

एप्पल न्यूज़, शिमला

वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने लुहरी जल विद्युत परियोजना चरण-1 को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया है।

\"\"

अनुराग ठाकुर एवं सुरेश कश्यप ने कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर माना है और हिमाचल को सौग़ातें देने में कभी कोताही नहीं बरती है।आज आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने लुहरी जल विद्युत परियोजना चरण-1 को मंजूरी दे दी है। 210 मेगावाट क्षमता के इस प्रोजेक्ट को 1810 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा।

परियोजना के शुरू होने से 75 करोड़ यूनिट बिजली हर साल बनेगी।यह दिवाली से ठीक पहले हिमाचल प्रदेश के लिए एक बहुत बड़ी सौग़ात है और इसके लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभार प्रकट करता हूँ”

इस पावर प्रोजेक्ट से लूहरी हाइड्रो प्रोडेक्ट से दो हजार लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार के मौके प्राप्त होंगे और साथ ही साथ साथ ही हिमाचल प्रदेश को 1140 करोड़ रुपये की बिजली मुफ्त मिलेगी।हाल ही में मोदी सरकार ने हम सभी की बहुप्रतिक्षित 66 मेगावाट की धौलासिद्ध जलविद्युत परियोजना के लिए 687 करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जो हिमाचल में हज़ारों रोज़गार के अवसर लेकर आएगा”।

Share from A4appleNews:

Next Post

मिहाना खड्ड-बढ़ाल-लेहरोटी-कटारला सड़क की डीपीआर (DPR) नाबार्ड को भेजने के उच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत: कांग्रेस

Thu Nov 5 , 2020
एप्पल न्यूज़, जुब्बल कोटखाई ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जुब्बल नावर कोटखाई ने उच्च न्यायालय द्वारा मिहाना खड्ड बढ़ाल लेहरोटी कटारला वाया शोभा सड़क की DPR को नाबार्ड को भेजने का स्वागत किया और इसे जनता की जीत कहा । गत 3 वर्षों से जुब्बल नावर कोटखाई में वर्तमान विधायक की द्वेषपूर्ण […]

You May Like

Breaking News