IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

IGMC में हुए अग्निकांड में लापरवाही बरतने के लिए कैफेटेरिया संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संजय अवस्थी ने दिए निर्देश

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्य संसदीय सचिव (स्वास्थ्य, लोक निर्माण एवं सूचना एवं जन संपर्क) संजय अवस्थी ने आज सुबह शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के नये ओपीडी भवन के कैफेटेरिया में हुई आग की घटना के उपरांत तुरंत मौके पर पहुंचकर आग लगने के कारणों की जानकारी हासिल की तथा मरीजों की सुरक्षा के साथ-साथ आग से हुए नुकसान का जायजा भी लिया।

इस आग में किसी भी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है जबकि लगभग 50 से 60 लाख रुपए की अनुमानित राशि के नुकसान की आशंका जताई गई है जिसमें कैफेटेरिया के साथ-साथ लिफ्ट को भी नुकसान की आशंका है।


संजय अवस्थी ने अस्पताल प्रशासन को लापरवाही बरतने के लिए कैफेटेरिया संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस संबध में चिकित्सा अधीक्षक को निर्धारित समय अवधि के भीतर जांच पूर्ण कर रिर्पोट सरकार को भेजने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने कहा कि आईजीएमसी शिमला के नये ओपीडी भवन के सबसे ऊपर वाली मंजिल में संचालित कैफेटेरिया में आज प्रातः लगभग 8.30 बजे गैस सिलेंडर की लीकेज के कारण आगजनी की घटना हुई।

उन्होंने कहा कि जैसे की गैस सिलेंडर में आग लगी उसके कुछ ही मिनटों बाद धमाके की आवाज आई जिससे पूरे कैफेटेरिया में आगजनी हो गई।

उन्होंने कहा कि जैसे ही इस सम्बध में अस्पताल प्रशासन को सूचना प्राप्त हुई उन्होंने तुरन्त अग्निशमन विभाग से संपर्क करने के साथ-साथ मौके पर पहॅंचकर चैकअप के लिए आए मरीजों को सुरक्षित बाहर निकालते हुए नये ओपीडी भवन को खाली कर दिया।

उन्होंने कहा कि अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने तुरन्त आईजीएमसी पहुंचकर आग पर काबू पाया और नये ओपीडी भवन में बड़े हादसे को रोकने में सफलता हासिल की।

उन्होंने कहा कि आग की घटना को रोकने में अग्निशमन विभाग का कार्य सराहनीय रहा। उन्होंने तत्परता से कार्य करते हुए आग पर काबू पाया।


उन्होंने कहा मरीजों को कोई परेशानी न हो इसलिए नये भवन की सभी ओपीडी को पुराने भवन में स्थानांतरित कर सुचारू रखा गया है और दो-तीन दिनों के भीतर इस ओपीडी को पुनः नये ओपीडी भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में एफआईआर पंजीकृत कर दी गई है।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक हरीश जनारथा, आईजीएमसी प्रधानाचार्य डा0 सीता ठाकुर, अतिरिक्त निदेशक स्वास्थ्य ईशा ठाकुर, चिकित्सा अधीक्षक डा0 राहुल राव, चिकित्सा उप अधीक्षक डा0 अमन, एचओडी डा0 सुरेन्द्र सहित अस्पताल प्रशासन के अधिकारी व अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे.।

Share from A4appleNews:

Next Post

ब्रेकिंग- हर्षवर्धन चौहान का ऐलान- निगम चुनाव के बाद शिमला के भवनों की "बेसमेंट को पार्किंग/ गैराज" के लिए रेगुलराइज करेगी सरकार

Sat Apr 29 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने शिमला में एलान किया कि प्रदेश सरकार नगर निगम चुनाव के बाद शिमला के भवनों की बेसमेंट को पार्किंग/ गैराज के लिए खोला जाएगा। इसके लिए बाकायदा पॉलिसी लाई जाएगी ताकि लोगों को बड़ी राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि एटिक को […]

You May Like

Breaking News