IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

MC शिमला की पहली मासिक बैठक में फैसला- 23 जून को “वीरभद्र सिंह” जयंती पर शिमला रिज पर होगा प्रतिमा का शिलान्यास

एमसी शिमला का पहला मासिक बैठक, विधायक हरीश जनारथा और मंत्री अनिरुद्ध सिंह भी रहे मौजूद,

विधायक हरीश जनारथा बोले घर में बैठ कर 300 सफाई कर्मी बिना काम के ले रहे वेतन, आयुक्त को रिकवरी और सख्त कार्रवाई करने के दिए निर्देश

एप्पल न्यूज़, शिमला

23 जून को पूर्व मुख्यमत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की जयंती है इसी दिन शिमला के रिज मैदान पर प्रस्तावित उनकी प्रतिमा का शिलान्यास किया जाएगा।

नगर निगम शिमला की बैठक में पहले ही प्रस्ताव पारित हो चुका है। लेकिन आज कांग्रेस शासित शिमला नगर निगम की पहली बैठक में इस मामले को दोबारा उठाया गया और 23 जून से पहले जगह चयन पर सभी औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

शिमला के विधायक हरीश जनारथा ने सदन में यह मामला उठाया और कहा कि प्रतिमा लगाने के लिए मात्र जगह चाहिए बाकी उसका सारा खर्चा दान से होगा। लोग प्रतिमा के निर्माण के लिए स्वेच्छा से दान करेंगे।

बैठक में सेहब सोसाइटी के अंतर्गत रखे गए 900 सफाई कर्मचारियों का मुद्दा भी गरमाया जिसमें सामने आया कि 300 सफ़ाई कर्मी हाजरी लगती है लेकिन फील्ड से गायब रहते है।

शिमला के विधायक ने तो यहाँ तक कहा की ये लोग शिमला से बाहर बैठकर मुफ्त बारह हज़ार प्रतिमाह वेतन लेते हैं।

ऐसे सफ़ाई कर्मचारियों की लिस्ट बनाकर कार्यवाही करने के आदेश दिए है ताकि जरूरतमंद लोगों को रोजगार मिल सके।

जो अधिकारी बैठक में आने से गुरेज् करते है उनको मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने अगली बैठक में मौजूद रहने के सख्त आदेश दिए व जबाब तलब करने की बात कही।

साथ ही सभी पार्षदों को सरकार की तरफ से नगर निगम को हर संभव मदद उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

नगर निगम शिमला की पहली बैठक में प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर भी मामला उठाया गया। जिसमें निगम को दिशा निर्देश दिए गए कि जिन लोगों से करोड़ों लेना है उसको वह वसुल नही कर पा रही है ऊपर से नये और टैक्स लगाए जा रहे है।

मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि शिमला शहर के विकास के लिए हर प्रयास किए जायेंगे। पार्किंग, पानी व टैक्स को लेकर निगम बड़े फैसले करने जा रहा है ताकि शहर के लोगों को राहत मिल सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM सुक्खू ने भूपेंद्र यादव से शिमला में पर्यावरण मंत्रालय का एकीकृत क्षेत्रीय कार्यालय खोलने का किया आग्रह

Tue May 30 , 2023
एप्पल न्यूज़, दिल्ली/शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव से भेंट की।मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से राष्ट्रीय महत्व की परियोजनाओं जैसे फोर लेनिंग, रणनीतिक रक्षा बुनियादी ढांचे आदि के लिए तेजी से वन मंजूरी प्रदान करने के […]

You May Like