IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

नूरपुर बना “अवैध शराब” का गढ़, राजस्व जिला नूरपुर में 43,000 लीटर अवैध शराब जब्त

एप्पल न्यूज़, शिमला

राजस्व जिला नूरपुर की आबकारी टीम ने एक जून, 2023 को उलेहिरया खानपुर, गंगवाल, भोगरा तथा मिलवां में छापेमारी के दौरान 13000 लीटर कच्ची लाहन जब्त कर नष्ट की।

कुछ दिन पहले भी इसी तरह नूरपुर टीम द्वारा 30000 लीटर कच्ची लाहन को जब्त कर नष्ट की गई थी। आरोपीयों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम-2011 के तहत पुलिस थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यह जानकारी आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी विभाग यूनुस ने आज यहां दी।
उन्होंने बताया कि जिला कुल्लू में बनोगी कुल्लू ब्यासर रोड़ स्थित एक संदिग्ध परिसर का निरीक्षण किया गया, जिसमें कुल 588 बोतल अंग्रेजी और 369 बीयर की बोतलें जब्त की गईं।
श्री यूनुस ने बताया कि इसी प्रकार बिलासपुर, बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़, नूरपुर, सिरमौर एवं मण्डी की आबकारी टीमों द्वारा 31 मई व 1 जून को विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई तथा अंग्रेजी एवं देशी शराब की 170 बोतलें जब्त की गई।

इसके अतिरिक्त विभाग द्वारा पिछले कुछ दिनों में प्रदेश की अलग-अलग संदिग्ध जगहों पर छापेमारी की गई।
हाल ही में जिला ऊना में पुलिस द्वारा भारी मात्रा में देशी शराब वीआरवी संतरा की पेटियां पकड़ी गई थी, जिसमें चिपकाए गए होलोग्राम नकली निकले। इस मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।  
अभियान को सफल बनाने कि लिए सभी जिलों में लगभग 30 टीमों का गठन किया गया है, जिनको मुस्तैदी से कार्य करने तथा दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं।
श्री यूनुस ने बताया कि विभाग ने शराब की किसी भी प्रकार की तस्करी को रोकने के लिए ट्रैक एण्ड ट्रेस प्रणाली को अपनाया है, जिसके अन्तर्गत सारे परमिट एवं पास आनलाइन जारी किए जा रहे हैं तथा शराब केवल जी.पी.एस. युक्त वाहनों में ले जाई जा रही है।  
उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि भविष्य में भी आबकारी और पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त अभियान इसी तरह से जारी रहंेगे तथा इस तरह की गतिविधियों पर पूर्ण रुप से लगाम लगाते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

डोडरा-क्वार तथा कोटखाई-हाटकोटी सुरंगों के निर्माण के लिए सर्वेक्षण किया जाएगा: मुख्यमंत्री

Sat Jun 3 , 2023
एप्पल न्यूज़, रोहड़ू मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जिला शिमला के रोहड़ू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोटखाई-हाटकोटी और डोडरा क्वार में सुरंगों के निर्माण के लिए सर्वेक्षण किया जाएगा। इन सुरंगों से क्षेत्र के लोग लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के उपरांत ठाकुर […]

You May Like

Breaking News