IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के विकास में नहीं आने दी जाएगी कोई कमी- विक्रमादित्य सिंह 

एप्पल न्यूज, शिमला

लोक निर्माण एवं युवा सेवाएं व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। 

विक्रमादित्य सिंह आज रोहड़ू के इंदिरा गाँधी स्टेडियम समाला में ग्रीन हिमालया फाउंडेशन द्वारा आयोजित खेल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी है और आने वाले समय में इस क्षेत्र में चल रहे विकासात्मक कार्यों को गति प्रदान की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सड़कों के सुधारीकरण के लिए विभागीय अधिकारीयों के साथ लगातार बैठकें आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने ठेकेदारों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है और किसी भी प्रकार की कोताही सेहन नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि आगामी सेब सीजन के मद्देनजर सेब बहुलिय क्षेत्र में सड़कों का रखरखाव सुनिश्चित किया जा रहा है। पराला मंडी में छैला के पास सड़क का काम चला हुआ है उसे भी गति देने के लिए अधिकारीयों को निर्देश दिए गए हैं।

इसके अतिरिक्त, ठियोग बाईपास का कार्य भी 30 जुलाई तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि चियोग से फागु सड़क के लिए 30 करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया है और इसका फ़ायदा इस क्षेत्र के लोगों को भी मिलेगा।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का तीसरा चरण जल्द शुरू होने जा रहा है और उसे लगभग 2800 करोड़ रूपए से प्रदेश की 2400 किलोमीटर सड़कों का रखरखाव होगा। 

उन्होंने कहा कि सेब की खेती करने वालों को सरकार ने राहत प्रदान करते हुए सेब की पेटी के दाम भी काम किए हैं। 

विक्रमादित्य सिंह ने इंदिरा गांधी खेल मैदान समाला के विस्तारीकरण के लिए 30 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कार्यक्रम के आयोजनकर्ता ग्रीन हिमालया फाउंडेशन को 75 हजार रुपए देने की घोषणा की। 

लोक सभा सांसद एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने प्रदेश के कोने कोने में स्कूल खोले ताकि प्रदेश के बच्चे शिक्षित हो सके और आगे बढ़ सकें।

उन्होंने कहा कि आज इस क्षेत्र की बेटियां उच्च पदों पर आसीन हैं और बच्चियों को आगे बढ़ने के लिए यह सुविधा राजा वीरभद्र सिंह की देन है।

वीरभद्र सिंह एक बहुत बड़ी शक्शियत थे जिन्होंने पैदल ही प्रदेश के हर कोने का दौरा किया था। उन्होंने ग्रीन हिमालया फाउंडेशन को भव्य आयोजन की बधाई दी। 

मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राक्टा ने कहा कि रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र में सभी विकासात्मक कार्य पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की देन है। उन्होंने कहा कि विकास एक निरंतर प्रक्रिया है और आने वाले समय में वर्तमान प्रदेश सरकार इस क्षेत्र में पूर्ण विकास सुनिश्चित करेगी। 

इसके पश्चात उन्होंने रामलीला मैदान रोहड़ू में आयोजित बशेशर लाल अथार्त्ता फूटबाल टूर्नामेंट में भी शिरकत की। 

इस अवसर पर विधायक शिमला शहरी हरीश जनारथा सहित कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारीगण, विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

ड्रोन तकनीक एप्लीकेशन पर CSK पालमपुर में 4-5 को दो दिवसीय हिमाचल "ड्रोन कॉन्कलेव"

Mon Jul 3 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला डिजीटल तकनीक एवं गवर्नेंस विभाग द्वारा चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर में 04 तथा 05 जुलाई, 2023 को हिमाचल ड्रोन कॉन्कलेव आयोजित किया जाएगा। इस कॉन्कलेव में व्यापार जगत के प्रमुख, विशेषज्ञ, शिक्षाविद् तथा हितधारक शामिल होंगे, जो ड्रोन के क्षेत्र में सहयोग और […]

You May Like