IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

NJPC झाकड़ी में स्वतन्त्रता-दिवस पर HOP मनोज कुमार ने फहराया तिरंगा, दिलाई शपथ

एप्पल न्यूज, झाकड़ी
1500 मेगावाट नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) समारोह का आगाज स्थानीय खेल मैदान में मुख्य अतिथि परियोजना प्रमुख/ कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार जी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने एवं राष्ट्रगान के साथ हुआ ।

इस अवसर पर केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, हिमपेस्कों एवं एनसीसी के जवानों द्वारा मार्चपास्ट प्रस्तुत कर तिरंगे को सलामी दी गयी।

तदोपरांत एसजेवीएन गीत को सस्वर गाया गया । इस कार्यक्रम में कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन) प्रवीन सिंह नेगी, सभी विभागाध्यक्ष एवं अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि महोदय द्वारा अपने संबोधन में सर्वप्रथम स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए तमाम स्वतंत्रता सेनानियों / असंख्य गुमनाम सेनानियों को शत-शत नमन कर उनके बलिदान को याद किया और कहा कि आज हमारा देश हर क्षेत्र में निरन्तर आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से अग्रसर हो रहा है।

उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को देश के विकास में व्यक्तिगत योगदान देने की आवश्यकता है।
उन्होंने निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक नंद लाल के असीमित सोच एवं कुशल नेतृत्व को परिलक्षित करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन एवं निरन्तर निगम को प्रगति के पथ पर ले जाने के अथक प्रयास के कारण ही आज निगम की छवि देश में ही नहीं अपितु वैश्विक मानचित्र में भी इतिहास के पन्नों पर अपनी कार्यकुशलता दर्ज कर रही है।

इसी के बदौलत एसजेवीएन आज लगभग 57000 मेगावाट से अधिक पोर्टफोलियों की कम्पनी बन चुकी है । उन्होंने अध्यक्ष महोदय द्वारा निर्धारित हमारी नयी सांझी दूर दृष्टि वर्ष 2023-24 में 5000 मे०वा०, वर्ष 2030 में 25000 मे0वा0 एवं 2040 में 50000 मे0वा0 को पूर्ण करने के दृढ़ संकल्प को भी दोहराया ।

हाल में ही निगम ने अरुणाचल, ओडिशा, पंजाब एवं देश के अन्य राज्यों में विद्युत परियोजनाये हासिल की l निगम के सर्वांगीण विकास में सभी निदेशक मंडल का अभूतपूर्व योगदान रहा l इस माध्यम से उन्होंने सन्देश दिया कि हम सभी को एक दूसरे का सहयोग करके निगम को श्रेष्ठता तक पहुचना हैl
मुख्य अतिथि महोदय ने इन दिनों हिमाचल प्रदेश में आयी आपदा के प्रति भी अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और मंच से यह संदेश दिया कि एसजेवीएन हमेशा उन लोगों के साथ खड़ा है जिन्होंने इस आपदा की घड़ी में अपनों को खोया है ।

इसके अतिरिक्त उन्होने भारत सरकार, विद्युत मंत्रालय, हिमाचल सरकार का सादर धन्यवाद किया जिन्होंने निगम पर विश्वास कर परियोजनाओ को पूर्ण करने का दायित्व हमे सौपा है l
उन्होंने परियोजना की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ इकाई झाकड़ी और परियोजना की आवासीय कॉलोनी में तैनात हिम्पेस्को सुरक्षा बलों का अपने कार्य का मस्तैदी से निर्वहन करने के लिए सराहना की और धन्यवाद प्रस्तुत किया ।
इसके पश्चात एसजेवीएन मेमोरियल में परियोजना प्रमुख मनोज कुमार, कार्यकारी निदेशक प्रवीण सिंह नेगी, विभागाध्यक्ष एवं अन्य वरि. अधिकारियो ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

इस उपलक्ष्य में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम मेरी माटी मेरा देश अभियान को साकार बनाने हेतु समस्त कर्मियों एवं अधिकारियों को एक शपथ भी दिलायी और देश का अभिमान देश की पवित्र मिट्टी को हाथ में ले कर सेल्फी ली और सभी को भारत सरकार के दिशानिर्देशो के अनुसार, जारी वेबसाइट पर स्वयं की मिट्टी के साथ सेल्फी अपलोड करने के लिए प्ररित किया l
इस अभियान का उददेश्य उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों और वीरों का सम्मान करना है जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन सर्वस्व न्योछावर कर दिया l

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने हवाई सर्वेक्षण के माध्यम से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लिया जायजा, कांगड़ा जिले के बाढ़ प्रभावितों को विशेष राहत पैकेज देगी सरकार

Wed Aug 16 , 2023
एप्पल न्यूज़, कांगड़ा मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज हवाई सर्वेक्षण के माध्यम से जिला कांगड़ा के फतेहपुर और इंदौरा विधानसभा के क्षेत्रों में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। उन्होंने पौंग जलाश्य से आगे की तरफ बाढ़ के कारण फंसे लोगों को निकालने के लिए चलाए गए […]

You May Like

Breaking News