IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बेनतीजा रही पंचायती राज मंत्री से ज़िला परिषद कर्मचारियों की वार्ता, जारी रहेगी अनिश्चितकालीन “काम छोड़ो हड़ताल”

एप्पल न्यूज, शिमला
चार दिन से चल रही जिला परिषद कर्मचारी एवं अधिकारी महासंघ की अनिश्चितकालीन काम छोड़ो हड़ताल के बाद आज पंचायती राज मंत्री अनिरूद्ध सिंह के साथ कर्मचारीयों की बैठक बेनतीजा रही है और कर्मचारियों ने हड़ताल को जारी रखने का निर्णय लिया है।

जिला परिषद कैडर के कर्मचारी व अधिकारी लंबे अरसे से उन्हें पंचायती राज विभाग में मर्ज करने की मांग कर रहा है जिसको लेकर सरकार की तरफ से केवल आश्वासन ही मिल रहा है।
वी ओ
जिला परिषद कैडर कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया कि आज बैठक में पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह के साथ दो दौर की वार्ता हुई।

इसमें मंत्री की तरफ से आगामी कैबिनेट बैठक में मांगों को लेकर कैबिनेट सब कमेटी का गठन करने की बात कही गई है और 15 दिन के भीतर कमेटी वित्तीय अनियमितों को दूर करने को लेकर आश्वासन मिला है।

लेकिन ज़िला परिषद कैडर कर्मचारी पंचायती राज विभाग में मर्ज करने की मांग कर रहे हैं जिसको लेकर सरकार का रवैया नकारात्मक है।

इसलिए जिला परिषद कर्मचारी व अधिकारी महासंघ ने हड़ताल को मांग पूरी न होने तक अनिश्चितकालीन काम छोड़ो हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया है।
गौरतलब है कि प्रदेश में लगभग 4700 जिला परिषद कैडर कर्मचारी व अधिकारी कार्यरत हैं जो लम्बे समय से पंचायती राज विभाग में मर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

अनाथ बच्चों को मदद के लिए "सुख-आश्रय" कानून के तहत योजना बनाने वाला हिमाचल बना देश का पहला राज्य- CM

Tue Oct 3 , 2023
योजना के पात्र बच्चों को मुख्यमंत्री ने  4.68 करोड़ रुपये के वित्तीय लाभ वितरित किए10वीं कक्षा में बेहतर प्रदर्शन के लिए 30 मेधावी छात्रों को प्रदान किए लैपटॉप, द्वितीय चरण में 10वीं तथा 12वीं कक्षा के 268 बच्चों को मिलेंगे लैपटॉपनए चिन्हित 2700 अनाथ बच्चों को भी मिलेगी चार हज़ार […]

You May Like

Breaking News