IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 106 वीं जयंती

डॉ शांडिल, रोहित ठाकुर, प्रतिभा सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने दी श्रद्धांजलि

एप्पल न्यूज, शिमला

.भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती आज यहाँ ऐतिहासिक रिज मैदान स्थित उनके स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई गई। 
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने प्रदेश वासियों की ओर से स्वर्गीय इंदिरा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि इंदिरा गांधी के कार्यकाल में अनेक ऐतिहासिक कार्य हुए हैं जिसमें बैंक को नेशनलाइज़्ड करने, पाकिस्तान को करारी शिकश्त देने जैसे कार्य शामिल हैं।

देश की प्रगति में उनके योगदान के लिए इंदिरा गांधी को भारत रत्न से नवाजा गया था। इसके अतिरिक्त, 1971 में हिमाचल को भी स्टेटहुड उनके समय में ही मिली थी और डॉ यशवंत सिंह परमार मुख्यमंत्री थे।

आज सभी राष्ट्रवासी और प्रदेशवासी उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर रहे है और उनके योगदान के लिए यह राष्ट्र हमेशा कृतज्ञ रहेगा।
सांसद लोकसभा प्रतिभा सिंह ने कहा कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर हम उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं और देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उनके योगदान को याद करते हैं।

उन्होंने कहा कि हम इंदिरा गांधी के आदर्शों का पालन करते हुए जीवन में आगे बढ़ें यही उनके प्रति देशवासियों की सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 
कार्यक्रम में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री कर्नल डॉ धनि राम शांडिल ने भी शिरकत कर स्वर्गीय इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। 
इस दौरान सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कलाकारों ने देशभक्ति के गीत और भजन गायन की प्रस्तुति दी। 


इस अवसर पर उपमहापौर नगर निगम शिमला उमा कौशल, उपाध्यक्ष वन विकास निगम केहर सिंह खाची, पार्षदगण, उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (प्रोटोकॉल) ज्योति राणा, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (लॉ एंड आर्डर) अजित भरद्वाज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील नेगी, आयुक्त नगर निगम शिमला भूपेंद्र कुमार अत्री, संयुक्त आयुक्त डॉ भुवन शर्मा, उपमंडल दंडाधिकारी शिमला शहरी भानु गुप्ता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति, अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

‘आपातकाल के दौरान वैकल्पिक संचार’ के लिए एमेच्योर और सामुदायिक रेडियो को बढ़ावा देने की योजना, बुनियादी हैम उपकरणों की लागत पर प्रदान किया जाएगा 60 हजार उपदान

Sun Nov 19 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला प्राकृतिक आपदा की दृष्टि से हिमाचल प्रदेश अति संवेदनशील क्षेत्रों में शामिल है। भूकंप, बाढ़ अथवा भू-स्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाओं के दौरान प्रभावित क्षेत्रों की संचार प्रणाली भी प्रभावित होती है, जिससे राहत एवं बचाव कार्यों में भी अनावश्यक देरी हो जाती है। इन्हीं बाधाओं से पार […]

You May Like

Breaking News