IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

10 दिन में शोघी बैरियर के आर- पार हुए 1.60 लाख वाहन, 87 जगह पर लगे हैं CCTV कैमरे

शिमला में 10 दिन में शाेघी बैरियर से एंटर किए 1 लाख 60 हजार वाहन, शहर में ट्रैफिक और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने बनाया प्लान, सीसीटीवी कैमरों से रखी जा रही नजर।

एप्पल न्यूज, शिमला

पहाड़ों की रानी शिमला में इन दिनों हजारों की तादाद में पर्यटक पहुंच रहे हैं। बीते 10 दिनों के अगर आंकड़ों की बात कर ले तो इकलौते शोघी बैरियर से शिमला के लिए 1 लाख 60 हजार गाड़ियां क्रॉस हुई है जिसमें 60 हजार पर्यटको की ही गाड़ियां हैं.

क्रिसमस के दिन भी भारी संख्या में पर्यटक शिमला पहुंचे थे जबकि नए साल के जश्न के लिए इससे भी ज्यादा पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद है। शिमला पुलिस ने ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि शिमला में शिमला में भारी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं नए साल के जश्न के लिए यह संख्या और अधिक बढ़ने की उम्मीद है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं।

शहर समेत जिले को 5 सेक्टर में बांटा गया है और 87 जगह पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं जबकि पार्किंग के लिए भी वेकल्पिक इंतजाम किए गए हैं।

पर्यटकों का शिमला में स्वागत है लेकिन किसी भी तरह के कानून व्यवस्था से छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं होगी।

एसपी ने पर्यटकों से कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है ताकि स्थानीय लोगों को भी किसी तरह की समस्या न हों।

वहीं ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए भी वन मिनट ट्रैफिक प्लान के तहत वाहनों को शहर के भीतर समन्वय से छोड़ा जा रहा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री से दिल्ली में की भेंट

Thu Dec 28 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला हिमाचल के उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ दिल्ली में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से उनके आवास पर मुलाकात की। अग्निहोत्री ने केंद्रीय मंत्री से राज्य में हाल ही में आई भारी प्राकृतिक आपदा के मद्देनजर हिमाचल की […]

You May Like