IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

“नशे से दूर तुम रहो- मिलेगी तुम्हें हर खुशी” गीत से तरुणा मिश्रा ने की “सिंथेटिक ड्रग्स” पर चोट, Youtube पर गाना रिलीज

एप्पल न्यूज, शिमला

नशा एक ज्वलंत मुद्दा है खासकर synthetic drugs aur drugs abuse जिससे घर के घर बर्बाद हो रहे हैं, और माँ बाप परेशानी में rehabilitation centers के चक्कर लगा रहे हैं..

synthetic नशा युवाओं को पूरी तरह अपनी गिरफ्त में ले लेता है और इसके घातक परिणाम युवाओं माता पिता और राष्ट को भोगने पड रहें हैं जो भविष्य में विकराल रूप धारण कर लेगा.

यह चिंता का विषय है और समाज के सभी वर्गों को साथ मिलकर इसका निवारण और रोकथाम का हल निकालना होगा
युवा immature होते हैं और इसके दूरगामी दुष्परिणामों से वाकिफ नहीं होते औऱ मौज मस्ती में यारों दोस्तों के साथ इस नशे खासकर synthetic नशे के चक्रव्यूह में फंस जाते है और बाहर आने का रास्ता नहीं ढूंढ पाते.

माता पिता और परिवार rehabilitation centers के चक्कर लगाने को मजबूर हो जाते हैं, कई युवा overdose से जान से हाथ धो बैठते हैं…..

युवाओं को जागरूक करना जरूरी है जिस तरह corona virus से बचने के लिए सब को सतर्क किया गया, सब ने मास्क लगा कर अपना बचाव किया उसी तरह युवाओं को नशे खासकर synthetic drug’s से बचने के लिए सचेत करना जरूरी है ताकि वह drug peddlers से बचे और गलत संगत से भी बच कर रहें.

25 जनवरी हिमाचल स्टेटहूड के उपलक्ष्य में video को upload भी कर दिया गया है you tube channel Theatre, Art and Culture for Education NAVRANG par…yeh ek community song रिलीज किया गया है.

Statehood Day पर video को dharampur mandi में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लगभग 6000 to 7000 लोगों ने नशे पर बनी इस musical video को देखा..

इसके lyrics Taruna misra ने स्वयं लिखे हैं लयबद्ध Professor Chaman Verma ने जोकि Himachal pradesh university के retired डीन और चेयरमैन Music Department रह चुके हैं और MD university के स्टूडेंट्स सचिन ,शशि ,Bul aur ईशा ने अपनी मधुर आवाज़ दी है.

तरुणा मिश्रा का कहना है कि संगीत एक ऐसा माध्यम है जिसकी पहुंच काफी है और एक सशक्त माध्यम है किसी सामाजिक संदेश को पहुचाने का …यह एक musical psychological counselling है जिसके माध्यम से हम युवाओं को उनके जीवन का महत्व और राष्ट निर्माण और परिवार के बारे में उनके दायित्व और उनकी अपने जीवन के महत्व को समझाने और वह कैसे पढ़ाई लिखाई कर जीवन मे ढेरों उपलब्धियां प्राप्त कर सकते हैं और अच्छा-खासा ख़ुशहाल और स्वास्थ जीवन जी सकते हैं.


Share from A4appleNews:

Next Post

Breaking- हिमाचल सरकार ने बदले 6 IPS अधिकारी, मोहित चावला DIG साइबर क्राइम तो तिरुमला राजू SDPO रामपुर बुशहर तैनात

Sat Jan 27 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल सरकार ने आज 6 IPS अधिकारियों के तबादला आदेश जारी की है . अधिसूचना के अनुसार IPS मोहित चावला को प्रमोशन के बाद DIG साइबर क्राइम CID शिमला तैनात किया गया है. जबकि उनके स्थान पर इल्मा अफरोज को SP बद्दी लगाया गया है. सचिन हिरमथ […]

You May Like

Breaking News