IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

CM ने पेश किया सर्वस्पर्शी बजट, विपक्ष का विरोध केवल राजनीतिक मजबूरी – नरेश चौहान

एप्पल न्यूज, शिमला

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बीते 17 फरवरी को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वर्तमान कांग्रेस सरकार का दूसरा बजट पेश किया।

अब इसको लेकर मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने इस बजट को प्रदेश की आर्थिकी मजबूत करने वाला और प्रदेश के हर वर्ग को स्पर्श करने वाला बजट बताया है। इस दौरान नरेश चौहान ने विपक्ष पर भी निशाना साधा।

नरेश चौहान ने कहा की विपक्ष के पास बजट का विरोध करने के लिए कोई कारण नहीं है। ऐसे में विपक्ष का इस बजट का विरोध करना उनकी केवल राजनीतिक मजबूरी है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि 17 फरवरी को कांग्रेस सरकार ने अपना दूसरा बजट पेश किया। उन्होंने इस बजट को ऐतिहासिक बजट करार दिया है।

उन्होंने कहा कि बजट के माध्यम से प्रदेश की आर्थिकी को मजबूत करने वाले कदमों को बढ़ावा दिया गया। उन्होंने कहा कि बजट में सबसे ख़ास बात यह है कि इसमें हर वर्ग को जोड़ा गया है और इसलिए यह एक शानदार बजट है।

नरेश चौहान ने कहा कि इस बजट के माध्यम से ग्रामीण व्यवस्था को मजबूत करने का काम किया गया है। प्रदेश की 80% जनसंख्या गांव में रहती है। मुख्यमंत्री की सोच है की प्रदेश की आर्थिकी को मजबूत किया जाए।

ऐसे में ग्रामीण व्यवस्था को मज़बूत करने की सोच इस बजट में नजर आती है। उन्होंने कहा कि दूध पर MSP देना सरकार का ऐतिहासिक फैसला था। शायद हिमाचल देश का पहला ऐसा राज्य होगा जहां दूध पर MSP दिया जा रहा है।

वहीं नरेश चौहान ने प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने को लेकर बजट में किए गए प्रावधान को एक बड़ा कदम बताया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश देश में प्राकृतिक खेती के मामले में देश का नेतृत्व करने वाला प्रदेश होगा।

मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने पुलिस की डाइट मनी बढ़ाने और अंतर्राष्ट्रीय स्तरों पर विजेता खिलाड़ियों को में दिए जाने वाले इनामों में की गई वृद्धि को भी सरकार का एक बड़ा कदम बताया है।

नरेश चौहान ने कहा कि पूर्व जयराम सरकार में जो कर्मचारीयों की देनदारियां थी, उसे भी वर्तमान सरकार ने देने का काम किया है जो अपने आप में एक बड़ा फैसला है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने इन्हें चरणबद्ध तरीके से देने का एक व्यवहारिक निर्णय लिया है। जबकि पूर्व सरकार के समय में यह देनदारियां खड़ी हुई।

नरेश चौहान ने इस बजट को हर वर्ग को स्पर्श करने वाला बजट बताया। विपक्ष पर हमला साधते हुए कहा कि न जाने विपक्ष की ऐसी कौन सी मजबूरी है जिसके चलते विपक्षी नेताओं को इस बजट का विरोध करना पड़ रह हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं को बजट को लेकर सुझाव देने चाहिए लेकिन इसमें विरोध करने जैसा कुछ नहीं है।

वहीं बिलासपुर के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता बंबर ठाकुर पर हुए हमले को लेकर नरेश चौहान ने कहा कि इस प्रकरण को कानून व्यवस्था से जोड़ना ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में कानून व्यवस्था खड़े होते अगर मामले पर प्रशासन कोई कारवाई नहीं करता।

लेकिन प्रशाशन ने मामले पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की और आरोपीयों को गिरफ्तार भी किया गया। लिहाजा इसे कानून व्यवस्था से जोड़ना ठीक नहीं है।

Share from A4appleNews:

Next Post

मातृशक्ति को आगे बढ़ने का मंच दे रही पहाड़ी संगीत प्रतियोगिता, फिर सभी 4 सीटें जीतेगी भाजपा- अनुराग ठाकुर 

Sun Feb 25 , 2024
हिमाचल में वादों से मुकरी कांग्रेस, ख़ुद को ठगा महसूस कर रही जनता: अनुराग ठाकुर  एप्पल न्यूज, हमीरपुर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर हिमाचल प्रवास के दौरान हमीरपुर व ऊना के कुटलैहड़ विधानसभा के त्रिदेव सम्मेलन में बूथ पालक, बूथ अध्यक्ष, […]

You May Like