IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

“लॉटरी” से चुनाव में “जीत” क्यों..? प्रक्रिया के खिलाफ़ अभिषेक मनु सिंघवी ने हिमाचल हाईकोर्ट में दी “चुनौती”, टाई होने के बाद लॉटरी से हर्ष महाजन को मिली जीत….

एप्पल न्यूज़, शिमला

अभिषेक मनु सिंघवी का कहना है की जब दोनों ही उम्मीदवारों को 34-34 वोट प्राप्त हुए और बाद में जब पर्ची से नाम निकाले गए लेकिन इस पर्ची सिस्टम में जिस तरह से उम्मीदवार को जीत मिली वह गलत है।

पर्ची निकलने के हिसाब से जिस उम्मीदवार की जीत होनी चाहिए थी, लेकिन उल्टा दूसरे उम्मीदवार को जितवाया गया जो कि गलत धारणा है, इसके खिलाफ उन्होंने हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

27 फरबरी को हिमाचल राज्यसभा की एक सीट पर चुनाव हुआ था जिसमें तीन निर्दलीयों समेत छ कांग्रेस बागी विधायकों ने कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी के खिलाफ़ वोट दिया था।

68 सदस्यों वाली हिमाचल विधानसभा में 34 -34 पर मामला अटक गया था।

टाई होने के बाद लॉटरी सिस्टम से नाम निकाला गया जिसमें हर्ष महाजन को विजयी घोषित किया गया। अब लॉटरी सिस्टम की प्रक्रिया को अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा हिमाचल हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

Share from A4appleNews:

Next Post

"नट सम्राट" नाटक का मंचन 6 और 7 अप्रैल को फिर गेयटी थिएटर में धमाल मचाने को तैयार

Sat Apr 6 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला नटसम्राट नाटक सफल अभिनेता के रंगमंच से संन्यास के उपरांत जीवन की त्रासदी को उकेरता है। मूल रूप से मराठी नाटक नटसम्राट विष्णु वामन शिरवाडेकर ने लिखा है। प्रबंधक गेयटी ड्रामेटिक सोसायटी सुदर्शन शर्मा ने ये जानकारी दी।नाटक कला में अपना सारा जीवन व्यतीत कर चुके गणपति […]

You May Like