IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में “धनवल” हारा “जनबल” की हुई जीत- अग्निहोत्री

एप्पल न्यूज, ऊना

ऊना उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने ऊना में गगरेट विधानसभा और कुटलैहड़ विधानसभा से जीते प्रत्याशियों के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आज जनबल की जीत हुई है और धनबल हारा है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि उपचुनाव में जाने वाले बर्खास्त विधायक के जनता को मूर्ख समझते थे जनता ने इनको ही मुर्ख बना दिया और बता दिया की जनता श्रेष्ठ होती है, जनता की अदालत श्रेष्ठ होती है, हर वक्त स्वार्थ, मनमर्जी नेता की नहीं चलती जनता सरेआम सजा देती है।

उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस सरकार के पास 38 विधायक हैं और कांग्रेस की सरकार स्थिर टिकाऊ व मजबूत है हमने पहले ही दिन से कह दिया था कि कांग्रेस के सरकार कहीं नहीं जाने वाली, जाएंगे तो यह लोग जिन्होंने जनता को धोखा दिया।

उन्होंने कहा कि जो सरकार की जीत हुई है उस से लगता है कि जनता ऐसे लोगों को भगाने में कभी भी कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हमने कहा था की चमत्कारी परिणाम आएंगे और भाजपा के नेताओं के सपने धराशाही होंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा 6 की आस लगाई बैठी थी विधानसभा के उपचुनाव में और भाजपा को करारी हार देखनी पड़ी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व को तो अब अपनी शक्ल दिखाने में भी शर्म आएगी। जिन्होंने साजिश, षड्यंत्र रचा पैसा खर्च किया।

उन्होंने कहा कि एक राज्यसभा की सीट के बदले चार विधायकों का कत्ल कर दिया, राजनीतिक रूप से उन्हें खत्म कर दिया यह भाजपा ने ऑपरेशन लोटस की आसफलता के साथ विधायकों के राजनीतिक कैरियर के साथ भी खिलवाड़ किया है।

उन्होंने कहा कि जो हारे हैं वह अब मंथन जरूर करेंगे कि आखिर उनसे गलती हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े नेता प्रधानमंत्री व गृहमंत्री हिमाचल में चुनाव से पहले यह कहकर गए की सरकार को तोड़ देंगे ।

उन्होंने कहा कि जनता ने उनके बोलने के बाद और मजबूती के साथ वोट किया और सरकार को पूरी तरह मजबूत कर दिया ।उन्होंने कहा कि जो लोग यह कहते थे कि 4 जून के बाद सरकार भाजपा की बनेगी अब उन्हें बताना चाहिए कि कब बनेगी ?

उन्होंने कहा कि जो लोग यह कहते थे कि और विधायक टूटेंगे कांग्रेस के उन्हें अब बताना चाहिए कि कौन से टूटेंगे? उन्होंने कहा कि भाजपा की हालत तो यह है कि एक सीट पर तीसरे नंबर पर रही है।

उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि 400 पर का नारा फेल हो गया है और हालात यह हो गई है कि भाजपा पूर्ण बहुमत पर भी नहीं पहुंची है .उन्होंने कहा कि इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा ने सिर्फ धर्म के नाम पर चुनाव में राजनीति करने का प्रयास किया और इस राजनीति को जनता ने पसंद नहीं किया।

इसका साफ उदाहरण उत्तर प्रदेश है जहां पर भाजपा को करारा झटका लगा है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार मजबूत हुई है और आने वाले कुछ महीनो के बाद प्रदेश की सरकार और मजबूत होगी।

उपचुनाव व लोकसभा का जनता का जनमत स्वीकार कांग्रेस का वोट बड़ा, भाजपा का मार्जन कम किया मुकेश ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता का जनमत हमने स्वीकार किया है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मुद्दे भी रहे और जिस प्रकार से बीजेपी प्रचार कर रही थी 5 लाख पार की बातें कर रही थी ,ऐतिहासिक जीत की बातें कर रही थी ,हर लोकसभा क्षेत्र में भाजपा का मार्जिन कम हुआ है। उन्होंने कहा कि वोट प्रतिशत भाजपा का काम हुआ है ।लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 14 प्रतिशत वोट अधिक लिया है ।

उन्होंने कहा कि हम जब विधानसभा के उप चुनाव में जनता से जनमत मांग रहे थे और जनता ने सरकार को मजबूत बनाने का जनमत दिया हम उस जनमत को स्वीकार कर रहे हैं तो लोकसभा में भी जनता ने जो जनमत दिया है उसको हम स्वीकार करते हैं ,हमारे चारों प्रत्याशी बेहतर लड़े कार्यकर्ताओं ने मेहनत की कांग्रेस को मजबूत किया चुनाव के रंग को बनाया।

उन्होंने कहा कि हम और मजबूती के साथ प्रदेश की सेवा करेंगे। प्रदेश के लोगों के काम प्राथमिकता पर होंगे, कार्यकर्ता नेता सबको सम्मान मिलेगा। हर वायदा पूरा होगा। दो में गद्दारी की थी ,जनता ने दो वापस कर चार कर दिए फिर कांग्रेस के मुकेश उपमुख्यमंत्री ने आक्रामकता के साथ कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को गिराने के लिए ऊना के दो विधायकों ने गद्दारी की थी ,धोखा दिया।

उन्होंने कहा कि जनता की अदालत का निर्णय सबसे बड़ा निर्णय होता है, हमने जनता से कहा था कि जनता दल बदल, भ्रष्टाचार व जनमत का अपमान करने वालों के विरुद्ध निर्णय करें ,ऊना की दो सीटों पर जनता ने ऐतिहासिक निर्णय दिया है ,इसके लिए मैं ऊना की जनता को प्रणाम करता हूं ।

उन्होंने कहा कि भविष्य में कोई इस प्रकार दल बदल करने का प्रयास नहीं करेगा ।उन्होंने कहा कि दो लोगों ने गद्दारी की सरकार को गिराने के लिए और दो ने सरकार को बचाने का प्रयास किया और अब चुनाव के बाद गद्दारों को जनता ने घर बिठा दिया और दो को जिताकर के कांग्रेस को फिर चार पर पहुंचा दिया। अब यह चार लोग सरकार को मजबूत रखेंगे और ऊना जिला के विकास को आगे बढ़ाएंगे ।

राहुल गांधी व प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के नेतृत्व को दी बधाई मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि देश में जिस प्रकार से चूनावों में राहुल गांधी व प्रियंका गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस के समस्त नेतृत्व में मेहनत की कार्यकर्ताओं ने मेहनत की, गठबंधन के नेताओं ने मेहनत की ,उसके कारण बेहतर प्रणाम इंडिया गठबंधन के लिए आया है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए राहुल गांधी व प्रियंका गांधी व गठबंधन के नेता बधाई के पात्र है। रायजादा हारे नहीं जीते हैं मुकेश अग्निहोत्री हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा की हार पर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा वे हारे नही बल्कि उनकी जीत हुई है क्योंकि चार बार सांसद वन अनुराग ठाकुर ने जनता को निराश किया है।

इस बार लोगों ने धनबल के खिलाफ लड़ाई को कांग्रेस सरकार के पक्ष में लाया है और बहुत कम मार्जन से इस लड़ाई को खोया है लेकिन यह उनकी हार नहीं बल्कि उनकी जीत है क्योंकि जिस प्रकार से मुकाबला किया और जीत का अंतर जिस तरह से कम हुआ उसे साबित होता है कि जनता कांग्रेस के पक्ष में खड़ी हुई है ।

Share from A4appleNews:

Next Post

वाह- शिमला में सर्कुलर रोड पर नवबहार से IGMC तक 295 करोड़ से बनेगी 890 मीटर सुरंग- सुक्खू

Wed Jun 5 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला शिमला शहर में यातायात की समस्या के निवारण के लिए राज्य सरकार जाखू पहाड़ी के नीचे नव बहार पेट्रोल पंप के समीप से सर्कुलर रोड पर चिकित्सा महाविद्यालय शिमला तक 890 मीटर लंबी डबल लेन सुरंग का निर्माण करेगी। यह बात मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने […]

You May Like