IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

होशियार को फिर विधायक ही बनना था, तो इस्तीफ़ा क्यों दिया- सुक्खू

2025 में बनकर तैयार होगा बनखंडी जू़ का पहला चरण

एप्पल न्यूज, देहरा

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने देहरा विधानसभा क्षेत्र के नलेटी में एक चुनावी कार्यक्रम में शिरकत की और कहा कि भाजपा प्रत्याशी होशियार सिंह देहरा की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर विधायक ही बनना था, तो उन्होंने विधायक पद से इस्तीफ़ा ही क्यों दिया।

जनता ने होशियार सिंह को वर्ष 2027 तक विधायक बनाकर भेजा था लेकिन डेढ़ साल में ही उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया, क्योंकि होशियार सिंह ने देहरा की जनता की भावनाओं का समझौता किया और अपना ईमान बेचा। उन्होंने कहा कि होशियार सिंह को देहरा के विकास से कोई-लेना देना नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 14 महीने तक होशियार सिंह कांग्रेस सरकार से काम करवाते रहे और राज्यसभा चुनाव के समय सरकार गिराने के षड्यंत्र में शामिल हो गए। राज्यसभा में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के बाद होशियार सिंह एक महीने तक देहरा नहीं आए।

उन्हें देहरा की जनता को स्पष्ट करना चाहिए कि वह एक महीने तक प्रदेश के बाहर पांच सितारा होटलों में क्यों घूमते रहे। उन्होंने कहा कि होशियार सिंह ने देहरा की जनता का अपमान किया है और अब मतदाताओं ने उन्हें सबक़ सिखाने की ठान ली है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी से बग़ावत करने वाले दल-बदलुओं को प्रदेश की जनता ने सबक़ सिखा दिया है और विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के विधायकों की संख्या 34 से बढ़कर 38 हो गई है। अब बारी तीन निर्दलीय विधायकों की है।

उन्होंने कहा कि 650 करोड़ रुपये की लागत से बनखंडी की पथरीली भूमि पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का जू बनाया जा रहा है, जिसके पहले चरण का निर्माण कार्य वर्ष 2025 में पूरा होगा।

इस परियोजना के माध्यम से 2000 स्थानीय लोगों को रोज़गार के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि यह परियोजना क्षेत्र के लोगों की आर्थिकी में सुधार लाएगी और देहरा विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरा में केंद्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण का रास्ता भी वर्तमान कांग्रेस ने साफ़ किया है। पिछली भाजपा सरकार में विश्वविद्यालय बनाने के लिए फ़ॉरेस्ट क्लीयरेंस की प्रक्रिया तक पूरी नहीं हुई।

जबकि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने इस विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए फ़ॉरेस्ट क्लीयरेंस करवाई और निर्माण कार्य शुरू करवाया। इसके साथ ही वर्तमान सरकार ने हरिपुर में बस अड्डा निर्माण के लिए धन उपलब्ध करवाया। 

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने उनकी धर्मपत्नी कमलेश ठाकुर को एक सर्वे के आधार पर देहरा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी का प्रत्याशी बनाया है।

उन्होंने कहा कि पहले नारा लगता था कि ‘देहरा कोई नहीं तेरा’ लेकिन अब देहरा हमारा हो चुका है। देहरा क्षेत्र के विकास की ज़िम्मेदारी अब मेरी है और इसकी शुरुआत भी हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद देहरा में पुलिस अधीक्षक कार्यालय और एस ई पीडब्ल्यूडी का कार्यालय खोलने की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने पहले दिन से ही जनकल्याण के लिए अनेकों योजनाएं बनानी शुरू की और उन्हें धरातल पर उतारना शुरू किया ताकि प्रत्येक वर्ग का कल्याण सुनिश्चित किया जा सके।

सरकारी कर्मचारियों से लेकर महिलाओं, मज़दूरों और अनाथ बच्चों तक के लिए योजनाएं बनाई गई है और राज्य सरकार हर वर्ग की आवाज़ बनी है।

इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह, आयुष मंत्री यादवेन्द्र गोमा, विधायक विवेक शर्मा और राकेश कालिया, पूर्व विधायक योगराज सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

सुधीर शर्मा ने किया राज्य विद्युत बोर्ड में 100 करोड़ के भ्रष्टाचार का खुलासा

Sat Jul 6 , 2024
राज्य विद्युत बोर्ड का है मामला, उत्तर प्रदेश की कंपनी को पहुंचाया फायदा, 175 करोड़ के टेंडर को 245 करोड़ में किया आवंटित, वर्ल्ड बैंक का था पैसे एप्पल न्यूज, शिमला भाजपा के नेता एवं विधायक सुधीर शर्मा ने कांग्रेस सरकार के एक और भ्रष्टाचार का खुलासा करते हुए कहा […]

You May Like

Breaking News