IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शर्मनाक- धर्मशाला में “50- 50 हज़ार वसूलते रंगे हाथ दो मीडिया कर्मी गिरफ्तार”

एप्पल न्यूज, धर्मशाला

जिला मुख्यालय धर्मशाला के साथ लगते क्षेत्रों में स्थित 2 निजी स्कूलों के चेयरमैन से खबरों के नाम पर जबरन राशि मांगने वाले 2 पत्रकारों मृत्युंजय पुरी और राकेश भारद्वाज को विजीलेंस की टीम ने आज रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों आरोपी स्वयं को मीडिया कर्मी बता कर झूठी व अपमानजनक खबर को प्रकाशित न करने की एवज में दोनों स्कूलों से 50-50 हजार रुपए की डिमांड की थी।

इसके खिलाफ स्कूलों के चेयरमैन ने इसके खिलाफ पुलिस थाना विजीलेंस धर्मशाला में शिकायत दर्ज करवाई थी।

धर्मशाला के दो स्कूलों के चेयरमैन से 50,000-50,000 रुपये की उगाही करने के आरोप में दो मीडिया कर्मियों के खिलाफ आज पुलिस स्टेशन एसवी और एसीबी धर्मशाला में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 308 (2) और 3 (5) के तहत जबरन वसूली की प्राथमिकी दर्ज की गई है। शिकायत के मुताबिक एक आरोपी मृत्युंजय ने खुद को खबर आज तक चैनल का रिपोर्टर बताया और दूसरे आरोपी राकेश भारद्वाज ने खुद को अजब गजब न्यूज चैनल के लिए काम करने का दावा किया।

दोनों आरोपी व्यक्तियों ने शिकायतकर्ता को उसके स्कूलों के बारे में झूठी और अपमानजनक खबरें प्रकाशित करने की धमकी दी और फर्जी खबर न फैलाने के लिए प्रत्येक से 50,000 रुपये मांगे।

शिकायतकर्ता ने राज्य सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की धर्मशाला इकाई से संपर्क किया, जिसने आरोपों के सत्यापन के बाद पी.एस. एसवी और एसीबी धर्मशाला में एक प्राथमिकी दर्ज की।

फिर आरोपी व्यक्तियों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया और प्रत्येक आरोपी व्यक्ति के पास से 25,000 नकद और 25,000 का एक चेक बरामद किया गया।

दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में आगे की जांच जारी है।

शिकायतकर्ता ने कहा था कि दोनों आरोपियों ने अलग-अलग न्यूज चैनल के लिए काम करने का दावा किया था। दोनों आरोपी व्यक्तियों ने शिकायतकर्ता को उनके स्कूलों के बारे में झूठी और अपमानजनक खबरें प्रकाशित करने की धमकी दी और फर्जी खबर न फैलाने के लिए प्रत्येक से 50 हजार रुपए मांगे।

शिकायत के आधार पर विजीलेंस टीम ने आरोपियों को पकडऩे के लिए जाल बिछाया और रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीपी विजीलेंस धर्मशाला बद्री सिंह ने बताया कि दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा मामले में आगे की जांच जारी है।

उन्होंने कहा कि आरोपी पत्रकारों का मेडिकल करवाया जा रहा है और कल उन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

कांग्रेस ने लांघी भ्रष्टाचार की सारी सीमाएं, नेतृत्व के बजाय सरकार को ही परिर्वतन करना प्रदेश हित में- जयराम ठाकुर

Wed Jul 10 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। इसी बीच शिमला में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रेस वार्ता कर वर्तमान सरकार पर चुनाव के दौरान सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के गंभीर आरोप लगाए हैं। जयराम ठाकुर ने इस कहा […]

You May Like

Breaking News