IMG_20230101_111915
IMG_20230101_111915
previous arrow
next arrow

हादसा- चम्बा में घास काटने गई महिलाओं पर भालू ने किया हमला, एक की मौत एक घायल

एप्पल न्यूज, चंबा

चंंबा जिला में भालू के हमले में एक महिला की मौत का मामला सामने आया है जबकि एक महिला घायल हो गई जिसका उपचार मेडिकल कालेज चंबा में चल रहा है।

यह घटना जिला चंबा की ग्राम पंचायत धिमला के तहत कलवारा के जंगल में हुई जब महिलाएं घास काट रही थी। हादसे में देवरानी की मृत्यु हो गई जबकि जेठानी गम्भीर रूप से घायल हुई है।

पुलिस ने मेडिकल कालेज चंबा में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है जबकि घायल महिला का उपचार चल रहा है।

रोजमर्रा की तरह पिंकी देवी पत्नी सरनो और ठांठी देवी पत्नी लहर सिंह दोनों निवासी गांव दलपा डाकघर बकाणी घर से कुछ दूर घास काटने के लिए गई थीं।

घास काटते समय अचानक दोनों पर भालू ने हमला कर दिया। उनके चिल्लाने की आवाज सुनते ही स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और दोनों को तुरंत घायलावस्था में मेडिकल कॉलेज चम्बा ले आए।

वहीं मौके पर मौजूद कुंडी खंड के वन पाल तिलक राज ने बताया कि उन्हें जैसे ही इस घटना की सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचे तथा सारी स्थिति की जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि विभागीय अधिकारियों के निर्देशानुसार विभाग की तरफ से मृतक महिला के परिजनों को 10 हजार तथा घायल महिला को 5 हजार रुपए की फौरी राहत राशि प्रदान की गई है।

जिला चंबा में कुछ दिनों से भालुओं का बहुत आतंक है। कई इलाकों में यह भालू खुले आम दिन में घूमते देखे जा सकते हैं।

भालुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग को लेकर कुछ दिन पूर्व कुछ पंचायतों के लोग उपायुक्त चंबा से भी मिले थे और उनसे कार्रवाई की मांग की थी।

अभी तक इस दिशा में जिला प्रशासन व वन विभाग की तरफ से कोई कारगर योजना नहीं बनाई जा सकी है। इस दर्दनाक घटना के बाद लोग सहमे हुए हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

"प्राकृतिक खेती" पर नौणी विश्वविद्यालय में "अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन", हिमाचल अन्य राज्यों का कर रहा है मार्गदर्शन- राज्यपाल

Sat Sep 14 , 2024
एप्पल न्यूज, सोलन राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के किसान प्राकृतिक खेती पद्धति को अपनाने में गहरी रूचि ले रहे हैं और यह खुशी की बात है कि खेती की इस पद्धति को अपनानेे में अन्य राज्य भी आगे आ रहे हैं।राज्यपाल आज जिला सोलन के […]

You May Like

Breaking News