बर्फबारी से गुलज़ार हुई हिमाचल की वादियां, चांदी सी चमकी पहाड़ियां


चमन शर्मा, एप्पल न्यूज़, आनी कुुल्लू
हिमाचल प्रदेश में मौसम का कहर अभी भी लगातार जारी है। शिमला, कुल्लू,मंडी सहित केलांग में भारी बर्फबारी हो रही है। जिसके चलते ठंड काफी बढ़ गई है। प्रदेश में हो रही बारिश और बर्फबारी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। ऊंची पहाड़ियों में ताजा बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है।

पहाड़ियों पर ताजा बर्फबारी से पूरे प्रदेश में शीत लहर चल रही है। कई जगहों पर तापमान शून्य से नीचे आ गया है। प्रदेश के दुर्गम इलाके शेष विश्व से कट गए हैं। लाहुल स्पीति, किन्नौर के रिकांगपिओ सहित अन्य इलाकों, शिमला जिला के नारकंडा, कुफरी, चाशल, खड़ा पत्थर,चंबा के भरमौर, पांगी, सिरमौर के हरिपुरधार, चूड़धार व कांगड़ा के धौलाधार की ऊंची चोटियां, बड़ा भंगाल व मंडी के शिकारी देवी व अन्य ऊंचाई वाले इलाके बर्फ से सराबोर है।
कुल्लू जिले का एनएच 305 जलोड़ी दर्रा एक बार फिर बर्फ़ से ढक गया है जिससे यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है ।
कुल्लू जिले के निचले क्षेत्रों तक हुई बर्फ़बारी से किसान बागवान के चेहरों पर मुस्कान छा गई है । आनी मुख्यालय में भी हल्की ओलावृष्टि हुई है ।
लगातार हो रही बारिश और बर्फ़बारी से ठंड काफ़ी बढ़ जाने के कारण लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने में हिमाचल देश में अग्रणी- परमार

Sat Jan 4 , 2020
एप्पल न्यूज, शिमलास्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने आज यहां कहा कि पिछले दो वर्षो के दौरान प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार के लिए अनेक कार्य किए हैं जिनके लिए प्रदेश को राष्ट्रीय स्तर पर अनेक पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। सरकार के सुधारात्मक प्रयासों के फलस्वरूप ही प्रदेश […]