पांवटा साहिब में दोबारा चलेंगे ई- रिक्शा, आरटीओ ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

एप्पल न्यूज़, पांवटा साहिब (डॉ प्रखर गुप्ता)

पांवटा साहिब में आरटीओ सिरमौर सोना चौहान ने स्थानीय होटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एक निजी कंपनी के 15 ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दरअसल ई रिक्शा के लिए पॉलिसी ना होने की वजह से 3 माह पूर्व सरकार ने हिमाचल में ई-रिक्शा चलाने पर रोक लगा दी थी।

पांवटा साहिब में ई-रिक्शा शुरू होने से अब बद्दी बरोटीवाला सहित ऊना में भी ई रिक्शा के संचालन का रास्ता साफ हो गया है। हालांकि ई रिक्शा के लिए अभी तक प्रदेश में पॉलिसी नहीं बनी है। लेकिन लोगों की समस्याओं को देखते हुए दो कंपनियों के रिक्शा चलाने को सहमति मिल गई है।

आरटीओ सिरमौर द्वारा ई रिक्शा को हरी झंडी दिखाने के बाद अब पांवटा में सभी कागजात पूरे कर चुके ई रिक्शा को सड़कों पर संचालन की अनुमति दी गई है।

जबकि बाकी ई रिक्शा विभागीय कार्यवाही पूरी करने के बाद सड़कों पर उतरेंगे। पांवटा साहिब में ई-रिक्शा शुरू होने से जहां ई रिक्शा चालकों की रोजगार की समस्या का समाधान हुआ है, वही लोगों को फिर से सस्ती और घर द्वार पर सुलभ आवागमन की सुविधा फिर से उपलब्ध हो गई।

आरटीओ सोना चौहान ने बताया कि ई रिक्शा चालकों के लिए वर्दी लाइसेंस सहित सभी नियमों के बारे में समझा दिया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि नियमों को लागू करने में कोई ढील नहीं बरती जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंतरिम बजट में प्रत्येक वर्ग के लिए राहत : सुरेश भारद्वाज

Sat Feb 1 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश के शिक्षामंत्री ने कहा है कि देश का वर्तमान अंतरिम बजट प्रत्येक वर्ग के लिए राहत ले कर आया है l उन्होंने कहा है कि किसानो और संगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए आय के स्त्रोत बढ़ाने का निर्णय वर्तमान सरकार का स्तुत्य निर्णय है […]

Breaking News