IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में रविवार को कोरोना वायरस के सभी 17 मामले नेगेटिव- मुख्यमंत्री

एप्पल न्यूज़, शिमला

कोविड-19 वायरस के लिए रविवार को टांडा मैडिकल कालेज में 12 और आई.जी.एम.सी. शिमला में 5 सैम्पल लिए गए और सभी 17 मामलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कोविड-19 वायरस को लेकर आज यहां मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक के दौरान यह जानकारी दी गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अभी तक 2673 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिनमें से 811 लोगों ने 28 दिनों की आवश्यक निगरानी अवधि पूरी कर ली है। उन्होंने कहा कि राज्य में अभी तक 196 लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा चुकी है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए भारत सरकार के निर्देशों पर सख्ती से अमल किया जाए और सीमावर्ती क्षेत्रों में भोजन और ठहरने की सुविधा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं ताकि अन्य राज्यों से आने वाले लोगों से प्रदेश में इस वायरस का संक्रमण न फैल पाए ।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बारे में लोगों को नियमित रूप से जानकारी प्रदान की जानी चाहिए और यह भी सुनिश्चित बनाए जाए कि आवश्यक वस्तुओं की कहीं भी कमी न हो। इस रोग से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए लोगों को अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए। उन्होंने प्रदेश की जनता से अनुरोध किया है कि इस वायरस से बचाव की दिशा में प्रदेश सरकार के प्रयासों में अपना सहयोग दें।

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.डी.धीमान ने कहा कि मैसर्ज इन्नोवा कैपटैब लिमिटेड बद्दी के मनोज अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग को हाईड्राॅक्सी क्लोरोक्विन की 1,50,000 गोलियां दान की हैं। चण्डीगढ़ डिस्टीलर्स बाॅटलर्स लिमिटेड के अध्यक्ष ने 700 लीटर हैंड सैनेटाईजर जबकि एचडीएमए ने विभाग को हैंड सैनेटाईजर की 4500 बोतलें भेंट की हैं। उन्होंने इस योगदान के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार, पुलिस महानिदेशक एस.आर.मरडी, सचिव रजनीश और सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन भी बैठक में उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

जिला सिरमौर में जरूरतमंद व फंसे हुए लोगों के लिए फूड हेल्पलाइन सुविधा शुरू

Mon Mar 30 , 2020
एप्पल न्यूज़, पांवटा साहिब (डॉ प्रखर गुप्ता) उपायुक्त जिला सिरमौर द्वारा कोरोना वायरस की विपरीत परिस्थति के दौरान जरूरतमंद एवम् फंसे हुए लोगों के लिए आवश्यक खाद्य वस्तु उपलब्ध कराने हेतु फूड हेल्पलाइन की सुविधा चालू की गई है। इस सुविधा के माध्यम से जरूरतमंद व फंसे हुए लोग जरूरी […]

You May Like

Breaking News