IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में उचित समय पर लेंगे बसें चलाने का निर्णय- गोविंद ठाकुर

एप्पल न्यूज़, चमन शर्मा, आनी
वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में परिवहन व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए उचित समय पर ही निर्णय लिया जाएगा। आनी में पत्रकारों द्वारा परिवहन व्यवस्था चलाने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि महामारी से निपटने के लिए सरकार बार बार समीक्षा बैठकें कर रही है। ऐसे में सरकार नहीं चाहती कि परिवहन व्यवस्था चालू होने से बीमारी को और बढ़ावा मिले। मामले पर फिर से समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि उचित समय आने पर परिवहन व्यवस्था को चलाने को लेकर विचार किया जा सकता है। मंत्री गोविंद ठाकुर ने यह भी कहा कि सरकार की ओर से माल ढुलाई के लिए परिवहन को पहले ही खोल दिया है। इसमें किसी भी प्रकार की अड़चन नहीं है लेकिन पूरी परिवहन व्यवस्था को सुचारू बनाने पर उचित समय पर ही विचार किया जाएगा।

\"\"

कोरोना से निपटने के लिए हिमाचल के प्रयासों की हो रही सराहना- गोविंद ठाकुर
आनी कोरोना से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश के प्रयासों की सराहना हो रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगुआई में सरकार की ओर से किए गए प्रयासों के लिए केंद्र सरकार और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी तारीफ की है। कोरोना के प्रदेश में अब दो ही मरीज बाकि है, जल्द ही प्रदेश कोरोना मुक्त हो जाएगा। ये बात वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने आनी में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बेहतर दिशा निर्देशों से प्रदेश में महामारी को नियंत्रित किया जा सका है।
इससे पहले गोविंद ठाकुर ने भाजपा के स्थानीय नेताओं के साथ बैठक के दौरान 5 हजार मीटर कार्यकर्ताओं को मास्क बनाने के लिए सौंपा। साथ ही कोरोना महामारी से बचने के लिए कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श भी किया। इसके बाद आनी के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में मंत्री गोविंद ठाकुर ने लोगों को सख्ती से होम क्वारंटीन पालन करने के दिशा निर्देश दिए।

गोविंद ठाकुर ने कहा कि यदि बाहरी राज्यों से आए लोग सरकार के दिशा निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो। जनता के जीवन से खिलवाड़ करने करने वालों को किसी भी सूरत में ढील न दी जाए। उन्होंने फेस मॉस्क न पहनने वाले लोगों से भी सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए।
उन्होंने आनी उपमंडल के सभी बैरियर में कर्मचारियों की संख्या को दुरुस्त करने और बैरियर पर स्वास्थ्य विभाग या अन्य विभागों के अतिरिक्त कर्मचारियों को तैनात करने के दिशा निर्देश भी जारी किए। साथ ही बैरियर पर ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को उचित सुविधा मुहैया करवाने को भी कहा। साथ ही डीएफओ लुहरी को इको टूरिज्म के टैंट लगाने के विकल्प पर भी विचार करने को कहा ताकि बैरियर पर ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

इस दौरान गोविंद ठाकुर ने उपमंडल में स्वास्थ्य विभाग में तैनात डॉक्टर, नर्स आदि के लिए फेस शील्ड उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया ताकि उनकी सुरक्षा हो सके। मंत्री गोविंद ठाकुर ने प्रशासन से राशन, दवा के स्टॉक पर भी फीडबैक लिया। उन्होंने डीएफओ लूहरी चंद्र भूषण को लॉकडाऊन का अनुचित फायदा उठाकर अवैध कटान करने वालों को सख्ती से निपटने के दिशा निर्देश भी जारी किए।

बैठक में एपीएमसी के चेयरमेन अमर ठाकुर, एसडीएम आनी चेत सिंह, डीएसपी अनिल कुमार, तहसीलदार आनी देवेंद्र नेगी, डीएफओ चंद्रभूषण, बीएमओ ज्ञान ठाकुर, एसडीएएमओ राजेंद्र कुमार, कार्यकारी बीडीओ प्रभुदयाल चौहान मौजदू रहे। भाजपा नेताओ के साथ आयोजित बैठक में मंडलाध्यक्ष महेंद्र ठाकुर, स्थानीय भाजपा नेत्री शशि मल्होत्रा, अनु ठाकुर, जोगिंद्र शुक्ला के अलावा बीएस ठाकुर, विनोद चंदेल, पूर्ण ठाकुर आदि मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

कुल्लू जिला में सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें, जानें क्या है व्यवस्था

Sun May 3 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला

You May Like

Breaking News