IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राज्यपाल ने भुन्तर स्थित एकीकृत नशामुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र का दौरा किया  

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कुल्लू जिला के भुन्तर स्थित प्रदेश में महिलाओं के लिए पहले एकीकृत नशामुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र का दौरा किया। उन्होंने वहां कार्यरत परामर्श चिकित्सकों से वहां प्रदान की जा रही सुविधाओं व अन्य विषयों पर जानकारी प्राप्त की और केन्द्र में उपचाराधीन लोगों से बातचीत भी की। राज्यपाल ने उनके द्वारा बनाई गई पेंटिंग का अवलोकन भी किया और उनके प्रयासों की सराहनाकी।

 इस अवसर पर उपचाराधीन लोगों से बातचीत करते हुए राज्यपाल ने उन्हें अपनी गलतियों को सुधारने, स्वस्थ जीवन अपनाने के लिए स्वयं को प्रेरित करने तथा सकारात्मक सोच के साथ घर वापस लौटने की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि यहां उपचाराधीनलोगों को स्वयं को किसी न किसी कार्य में व्यस्त रखना चाहिए क्योंकि प्रत्येक व्यक्तिउनकी सहायता के लिए तत्पर है। 

इस परिसर में लड़कों के लिए 20 बिस्तर क्षमता का अलग पुनर्वास केन्द्र स्थापित किया गया है जबकि महिला केन्द्र की क्षमता 15 बिस्तर की है। महिला केन्द्र की देख-रेख जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा की जा रही है।

यह भी बताया गया कि 29 जून, 2022 से संचालित किए जा रहे इस केन्द्र में 140 महिलाएं ओपीडी सुविधा प्राप्त कर रही हैं और उनका निःशुल्क उपचार किया जा रहा है। 

इस अवसर पर उपायुक्त आशुतोष गर्ग और पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

इससे पूर्व राज्यपाल ने मनाली के सुप्रसिद्ध हिडिम्बा मंदिर में पूजा-अर्चना की और ऋषि विशिष्ठ के मंदिर में भी शीश नवाया।

Share from A4appleNews:

Next Post

नड्डा ने काजा, मनाली और कुल्लू में की विशाल रैलियों, पढ़ें भाषण के मुख्य बिंदु

Mon Oct 31 , 2022
एप्पल न्यूज़, क़ाज़ा हिमाचल प्रदेश की जनता ने यह ठान लिया है कि हिमाचल में हम नया रिवाज बनाएंगे, फिर से भाजपा लाएंगे क्योंकि भाजपा जो कहती है, करके दिखाती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रदेश में एक बार पुनः भारी बहुमत से डबल इंजन वाली भाजपा […]

You May Like