निरमण्ड की श्रुति कश्यप ने आर्ट्स संकाय जमा-2 में प्रदेश भर में किया टॉप

ग्रेजुएशन कर यूपीएससी की तैयारियां करना चाहती है श्रुती

एप्पल न्यूज़, आशीष शर्मा, निरमंड

बेटी है अनमोल, यह नारा हिमाचल की लड़कियों ने ना केवल इस बार जमा दो के रिजल्ट्स में सार्थक कर दिखाया है, बल्कि हर बार बेटियाँ पढ़ाई हो या अन्य क्षेत्र , बाजी मार रही हैं।


कुल्लू जिला के आनी उपमण्डल के निरमण्ड तहसील मुख्यालय की श्रुति कश्यप ने जमा दो आर्ट्स संकाय ( ह्यूमैनिटी स्ट्रीम ) में 500 में से 491 अंक लेकर प्रदेश भर में टॉप किया है।

श्रुति कश्यप ने न केवल अपने माता पिता और परिजनों का बल्कि क्षेत्र और जिला का नाम भी रोशन कर दिखाया है।प्रदेश भर में टॉप पर रहने वाली श्रुति कश्यप ग्रेजुएशन के बाद यूपीएससी की तैयारियां करना चाहती हैं।

2016 में यूपीएससी टोपर रही देश की आइएएस अफसर टीना डाबी को श्रुति कश्यप फ़ॉलो करती हैं और एक दिन उन्ही की तरह नाम कमाना चाहती हैं।

श्रुति कश्यप का कहना है कि सफल होने के लोए आपको कुछ अलग करने की जरूरत नहीं है बल्कि जो भी काम करना है उसे पूरी मेहनत,लगन और जज्बे के साथ साल भर करते रहना है। सफलता आपके कदम अवश्य चूमेगी।

श्रुति कश्यप की 10 वी तक कि पढाई रामपुर के डीएवी स्कूल से हुई है। जबकि जमा एक और जमा दो उन्होंने रामपुर के गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की।

श्रुति कश्यप के पिता भुवनेश कश्यप लोक निर्माण विभाग के रामपुर कार्यालय में एचडीएम सेवारत हैं।

जबकि माता उषा कश्यप एक गृहणी हैं। श्रुति कश्यप ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी कड़ी मेहनत, माता पिता के आशीर्वाद और गुरुजनों को दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डोमेहर स्कूल की छात्रा जागृति धीमान ने जमा 2 में पांचवा स्थान किया हासिल

Fri Jun 19 , 2020
सुरेन्द्र जम्वाल बिलासपुर छात्रा का सपना प्रसाशनिक सेवाओं में बतौर एसडीएम बनकर सेवा करना बाहरवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डोमेहर की छात्रा जागृति धीमान ने कला संकाय में हासिल किया पांचवा स्थान। जागृति धीमान गावँ दमहेड़ा पंचायत लेहड़ी सरेल उपतहसील भराड़ी के बीपीएल परिवार से […]