IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

डोमेहर स्कूल की छात्रा जागृति धीमान ने जमा 2 में पांचवा स्थान किया हासिल

सुरेन्द्र जम्वाल बिलासपुर

छात्रा का सपना प्रसाशनिक सेवाओं में बतौर एसडीएम बनकर सेवा करना

बाहरवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डोमेहर की छात्रा जागृति धीमान ने कला संकाय में हासिल किया पांचवा स्थान। जागृति धीमान गावँ दमहेड़ा पंचायत लेहड़ी सरेल उपतहसील भराड़ी के बीपीएल परिवार से संबध रखती है ,जागृति धीमान ने बताया कि मेरी प्रेरणा स्त्रोत मेरे माता पिता है ,जिन्होंने मुझे कठिनाई व सीमित साधनों में किस प्रकार से सफलता प्राप्त की जाती है उसके बारे सिखाया। जागृति के पिता रूप लाल धीमान खेती बाड़ी का कार्य कर परिवार का पालन पोषण करते परतुं, पिछले दिनों जागृति के पिता का एक दुर्घटना में टांग टूट जाने से सारे परिवार की जिम्मेवारी जागृति के बड़े भाई विशाल के ऊपर आ गयी और वो परिवार का भरण पोषण करने के लिए गाड़ी चलाकर कर रहे है।

\"\"

जागृति ने बताया कि अपनी दिनचर्या में सुबह चार बजे उठकर पढ़ाई शुरू कर देती थी व रात को ग्यारह बजे पढ़ाई कर के सोती थी ,उसके साथ ही खाली समय में पेंटिंग ,गाना सुनना भी जागृति ने अपने शौक बताए। जागृति ने बताया कि भविष्य में वो हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवाओं में बतौर एसडीएम के पद पर सेवा देने का अरमान रखती है ताकि लोगों को प्रशासन की तरफ से जो मुश्किलें आती है उनका तुरंत निपटान किया जा सके।

जागृति ने स्कूल प्रधानाचार्य अश्वनी शर्मा व अपने अध्यापकों में नरवेंद्र देव ,रनदीप चंद, पवन, संदीप ,नरेश ,पदमजीत को इस सफलता के धन्यवाद दिया और साथ मे जागृति ने बताया कि शिक्षा क्षेत्र में हमेशा ही इनकी प्रेरणा से आज यह सफलता प्राप्त हुई है।प्रधानाचार्य अश्वनी शर्मा ने बताया कि जागृति का शुरू से ही पढ़ाई की तरफ बहुत लगाव रहा है और वो दूसरे बच्चों को स्कूल में पढ़ाई के लिए भी प्रेरित करती रहती थी इसी लग्न की वजह से आज जागृति ने यह मुकाम हासिल किया। इस अवसर पर जागृति की माता उर्मिला देवी, आशीष नड्डा ,समाजसेवी अजय शर्मा ,प्रशांत धीमान व गांववासियों ने बधाई दी।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने जमा दो परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों को दी बधाई

Fri Jun 19 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमलामुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा मार्च, 2020 में आयोजित जमा दो कक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी है। परीक्षा परिणाम आज घोषित किया गया। परीक्षा में 86,633 नियमित विद्यार्थी बैठे थे, जिसमें से 76.07 प्रतिशत विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। […]

You May Like

Breaking News