देशद्रोह के मामले में पूर्व CPS नीरज भारती 3 दिन के पुलिस रिमांड पर

एप्पल न्यूज़, शिमला

पूर्व सीपीएस व कांग्रेस विधायक रहे कांगड़ा ज्वाली के नीरज भारती 30 जून मंगलवार तक पुलिस रिमांड में रहेंगे। सीआईडी ने शुक्रवार को नीरज भारती को गिरफ्तार किया था। बाद आज एसीजेएम सिद्धार्थ सरपाल के समक्ष पेश किया । जहां दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद अदालत ने नीरज भारती को 30 जून मंगलवार तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया।

इससे पहले सीआईडी भारती से पूछताछ के लिए 7 दिन का रिमांड मांग रही थी। बचाब पक्ष के वकील अजय कोछड़ ने दलील दी कि नीरज भारती कोई अपराधी नही है। नीरज भारती की पोस्ट से सेना का मनोबल कैसे गिरेगा, इससे सरकार के ख़िलाफ़ सेना कैसे हो सकती है? बिहार चुनावों से जवानों को जोड़ने वाली फेसबुक पोस्ट देशद्रोह कैसे हो सकती है? लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आज़ादी पर इस तरह से बंदिश नही लगाई जा सकती। आईटी के मामले को राजनीतिक मामला बनाकर इनको जानबूझकर फंसाने की कोशिश की गई है।

वहीं नीरज भारती ने कहा कि मोदी सरकार में लोकतंत्र खतरे में है उसको बचाने के लड़ाई है।देश में बोलने की आज़ादी भी छीनी जा रही है। वह सैद्धान्तिक लड़ाई लड़ रहे है जिसको आगे भी जारी रखेंगे।

उधर नीरज भारती की पत्नी ने कहा कि वह अपने पति के साथ है। जब से भाजपा सरकार केंद्र में आई है सीमाओं पर सैनिक शहीद हो रहे है। ऐसे में कोई सवाल भी न पूछे। सवाल पूछने वालों पर देशद्रोह के मुक़दमे दर्ज हो रहे है। ये लड़ाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नीरज भारती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना एक सही कदम, सेना पर टिप्पणी करना निंदनीय- रणधीर

Sun Jun 28 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने पूर्व संसदीय सचिव नीरज भारती द्वारा भारतीय सेना के खिलाफ सोशल मीडिया में की गई टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करना एक सही कदम है । हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता […]

Breaking News