IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मुख्यमंत्री ने \’फ्लोरा और एवेफानल डाईवरसिटी ऑफ हिमाचल प्रदेश\’ पुस्तक का किया विमोचन

6

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश विज्ञान प्रौद्योगिकी और पर्यावरण परिषद (हिमकोस्ट) द्वारा प्रकाशित पत्रिका ‘फ्लोरा और एवेफानल डाईवरसिटी ऑफ हिमाचल प्रदेश’ का विमोचन किया।

परिषद के प्रयासों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रिका में प्रदेश की अविफाॅना से सम्बन्धित विस्तृत चित्रात्मक उल्लेख और वैज्ञानिक जानकारी उपलब्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान कोविड-19 की महामारी की स्थिति में हिमालयीय क्षेत्र की जैव विविधता का महत्व और संरक्षण अधिक महत्वपूर्ण है।

उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि यह पत्रिका विद्यार्थियों, अध्यापकों, शोधकर्ताओं, पर्यावरणविद् और सरकारी संस्थाओं के लिए उपयोगी सिद्ध होगी।

\"\"

उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर, प्रधान अरण्यपाल वन्य प्राणी डाॅ. सवीता, परिषद की समन्वयक और पुस्तक की सम्पादक डाॅ. अपर्णा, पुस्तक के सम्पादक सन्तोष ठाकुर भी अन्य सहित इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

पर्यटकों की एंट्री पर लगे प्रतिबंध, कारोबारियों ने चेताया- नहीं माने तो बाज़ार करेंगे बंद

Tue Jul 7 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला कोरोनाकाल के बीच पर्यटकों को हिमाचल आने देने की अनुमति पर शिमला व्यापारमंडल मुखर हो गया है। व्यापारमंडल ने शिमला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा और मुख्यमंत्री से पर्यटकों को हिमाचल में न आने देने  की मांग की है। यही नहीं व्यापारमंडल ने बाजार […]

You May Like

Breaking News