IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कुल्लु में खेगसू सब्जी मंडी में सुबह 9 से शाम 6 बजे तक बिकेगा सेब

एप्पल न्यूज़, आशीष शर्मा आनी/दलाश

कुल्लू जिला में आनी क्षेत्र की खेगसू सब्जी मंडी में इस बार सेब सुबह 9 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक ही बिकेगा। कोरोना के खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। सेब शाम के छह से रात के 9 बजे तक अनलोड होगा और उसके बाद मंडी को बंद कर दिया जाएगा। सेब सीजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आयोजित बैठक के बाद ये बात एसडीएम आनी चेत सिंह ने ये बात कही।

\"\"


उन्होंने कहा कि सेब सीजन को देखते हुए मंगलवार को आयोजित बैठक में सभी संबंधित विभागों को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत एनएच अथॉरिटी को सैंज से लेकर लुहरी तक सड़क को दुरुस्त करने और कुछ पासिंग प्वाइंट बनाने को कहा गया है। इसी तरह एनएच पर किसी भी तरह का मलवा न हो इसके लिए भी एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। वहीं लोक निर्माण विभाग को लुहरी से लेकर खेगसू से मलवा हटाने को कहा गया है ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू हो सके। एक सप्ताह के भीतर सैंज से लेकर खेगसू तक सड़क पर किसी भी प्रकार मलवा हटा दिया जाएगा।


बैठक के मौके पर एसडीएम चेत सिंह ने कहा कि लोक निर्माण विभाग को मशीनी दुरुस्त करने के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं ताकि मॉनसून के दौरान बंद सड़कों को समय पर खोला जा सके। इसके तहत लोकनिर्माण विभाग वर्तमान मशीनरी के अलावा 10 और जेसीबी किराए पर लेगा। भारी बारिश के दौरान जरूरत के हिसाब से इन जेसीबी का प्रयोग मलवा हटाने और सड़क मार्ग को खोलने के लिए किया जाएगा।
एसडीएम ने आढ़ती एसोसिएशन को ये सुनिश्चित करने को भी कहा है कि बाहर से आने वाले आढ़ती और लोग मंडी में क्वारंटीन न करे ताकि कोरोना का कोई केस पॉजिटिव आने पर मंडी को बंद न करना पड़े। इसके अलावा मजदूरों को समस्या को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक के दौरान एसडीएम ने पुलिस विभाग को भी ट्रेफिक व्यवस्था चालू रखने के लिए जरूरी दिशा निर्देश जारी किए। इस दौरान एसएचओ आनी ने जानकारी दी कि खेगसू मंडी में सेब सीजन के दौरान पुलिस के अतिरिक्त जवान भी तैनात होंगे।

बैठक में एसडीएम चेत सिंह ने उम्मीद जताई कि बागवानों को सेब मंडी तक पहुंचाने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आएगी। बैठक में एसडीएम चेत सिंह के अलावा बीडीओ आनी जीसी पाठक, एनएच के एसडीओ सुनील गुप्ता, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ संजय शर्मा, जेई आरएम शर्मा, एसएचओ आनी बीआर मैहता सहित आढ़ती एसोसिएशन खेगसू, आनी वैली ग्रोवर एसोसिएशन, विभिन्न सेब उत्पादक और ट्रक ऑपरेटर के सदस्य मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

कृषि विवि VC ने वैल्यू एडिड तुलसी व नींबू ऑर्गेनिक चाय के बारे में दी राज्यपाल को जानकारी

Tue Jul 7 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के कुलपति प्रो. अशोक कुमार सरयाल ने आज राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की और विश्वविद्यालय के चाय विभाग द्वारा तैयार वैल्यू एडिड तुलसी और नींबू ऑर्गेनिक चाय के चार प्रकार के उत्पादों के बारे में जानकारी […]

You May Like