वन महोत्सव सप्ताह- भाजपा मंडल रामपुर के ननखड़ी अड्डू बूथ में किया पौधरोपण

1

एप्पल न्यूज़, राम गोपाल ननखड़ी

रामपुर बुशहर विधानसभा क्षेत्र भारतीय जनता पार्टी\’ ननखड़ी के अड्डू बूथ के कार्यकर्ताओं ने बूथ अध्यक्ष पिंकू खूँद व वरिष्ठ सदस्य भाजपा रामपुर व पूर्व किसान मोर्चा जिला महासू अध्यक्ष कुलबीर खूँद ने अपने अड्डू बूथ के कार्यकर्ताओं, महिलाओं सहित जुलाई माह के पहले हफ्ते 1से 7जुलाई तक चलने वाले वन महोत्सव सप्ताह के अवसर पर अड्डू जंगल में पौधरोपण कर \”वृक्ष लगाओं पर्यावरण बचाओं\”मुहिम की शुरुआत की।

\"\"

इस मौक़े पर बूथ अध्यक्ष अड्डू पिंकू खूँद ने कहा कि हमनें वन महोत्सव सप्ताह के अवसर पर अपने कार्यकर्ताओं सहित अड्डू के जंगल में काफ़ी संख्या में देवदार का पौधरोपण किया!

उन्होंने कहा कि यह हम सभी का कर्त्तव्य है कि आने वाली पीढ़ियों के लिए वृक्षारोपण,पृथ्वी बचाने का यह सबसे अहम संदेश है।उन्होंने लोगों से अपील की कि प्रत्येक व्यक्ति को पौधारोपण के लिए आगे आना चाहिए।यह संपूर्ण मानव समाज के हित में है। उन्होंने कहा कि इससे बेहतर समय मतलब बरसात का मौसम पौध रोपण के लिए सबसे उपयुक्त समय है!

इसके अलावा अड्डू बूथ के वरिष्ठ सदस्य कुलबीर खूँद ने कहा कि जिस तरह से पिछले कुछ वर्षो से निरंतर धरती का तापमान बढ़ रहा है। वैज्ञानिकों के अनुसार वर्ष 2050 तक इसमें 2 डिग्री सेंटीग्रेड की वृद्धि हो जाएगी।जिससें ग्लेशियर पिघल सकते हैं,और अनेक प्राकृतिक आपदाओं का सामना भी करना पड़ सकता है।इस दृष्टि से हमें पर्यावरण के सरंक्षण हेतू हर वर्ष अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाने चाहिए!

ग्राम पंचायत अड्डू की महिला प्रधान रेनू खूँद व वार्ड पंच अड्डू अंजना खूँद ने सयुंक्त बयान जारी करते हुए उन्होंने जनता से आह्वन किया कि प्रत्येक व्यक्ति को वर्ष में कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए।धरती को यदि बचाना है तो हमें पर्यावरण बचाना पड़ेगा,अधिक पेड़ लगाने पड़ेंगे।इस विशेष वन महोत्सव सप्ताह व पूरे बरसात के मौसम में जितना अधिक हो सकें पौधरोपण करने का प्रयास करना चाहिए!

अड्डू बूथ अध्यक्ष पिंकू खूँद ने बताया कि इस विशेष अवसर पर जिला महासू महामंत्री शशि भूषण श्याम, पंचायत समिति अध्यक्ष ननखड़ी सुरजीत ठाकुर, अड्डू के वरिष्ठ भाजपा सदस्य एवं पूर्व जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा महासू कुलबीर खूँद, ग्राम पंचायत प्रधान अड्डू रेनू खुन्द, पूर्व महामंत्री शेर सिंह खूँद, वार्ड पंच अंजना खूँद,जिला महासू हरदयाल खूँद, हरिसिंह खूँद,गोवर्धन दास, सतीश, बलवीर, सुनील दत्त, अमर सिंह मौजूद रहें!

Share from A4appleNews:

Next Post

लाहौल स्पिति में मंत्री का घेराव करने वाली महिलाओं के ख़िलाफ़ की गई FIR वापिस हो-युकां

Wed Jul 8 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला स्पिति के काजा में 9 जून को स्थानीय महिलाओं ने कारोना के चलते कृषि मंत्री का काफ़िला रोकने पर महिलाओं के ख़िलाफ़ की गई एफआईआर पर कांग्रेस पार्टी लगातार विरोध जता रही है। जिसको लेकर अब राजनीति गरमा गई है। युवा कांग्रेस ने आज शिमला में इसको […]

Breaking News