नई मंजिलें, नई राहें के तहत, उभरेंगे सैंज घाटी के मनोरम स्थल

आज करेगे जिला पर्यटक अधिकारी सैंज घाटी का निरीक्षण

एप्पल न्यूज़, महेंद्र सिंह, बंजार

सैंज घाटी को पर्यटन की दृष्टि से उभारने के लिए 25 जून को जिला पर्यटन अधिकारी सैंज घाटी के रैला पँचायत का निरीक्षण करेंगे। इस मौके पर उनके साथ समस्त पर्यटन बिभाग की टीम व स्थानीय पँचायत के जनप्रतिनिधि व दी ईको टूरिज्म सहकारी सभा के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।


जिसमें रैला के भाटकंढा व रैला थाच में पैराग्लाईडिंग, व कैम्पिंग, प्राकृतिक धरोहर रिंगू वन को जैव विविधता वाॅचिंग साईट, गाति पट -कसल -वाईच -मझाण को सरकूलर ट्रैक वनाने संबंधित प्रस्ताव पर रैला पंचायत के विभन स्थानों का निरीक्षण करेंगे।

वही मझाण से खंडाधार को नैचर ट्रैल बनाये जाने के लिए ग्रेट हिमालयन नैशनल पार्क के विभिन्न रमणिक स्थलो तथा विभिन्न वन्य जीवों जिसमें जुजूराणा, मोनाल, आईबैक्स, जंगली बकरी, कोकलास, कस्तूरी मृग आदि मनमोहक वन्य जीवों को नजदीक से दैखने के लिए चीन की तर्ज पर बड़ी बड़ी चट्टानों से होकर कांच का रास्ता बनाये जाने के लिए पार्क प्रशासन को परियोजना बनाने के लिए निरीक्षण किया जाएगा।

पत्रकार वार्ता में केहर सिंह अध्यक्ष दि रैला ईको टूरिज़्म डिवेलपर्ज सहकारी सभा रैला ने कहा कि सैंज घाटी के मैगजीन वाॅटर फाल के पास विभिन्न तरह की साहसिक गतिविधियों जिसमें राॅक कलाईबिंग, रिवर क्रसिंग, रेपलिंग, फिशिंग, आदि साहसिक गतिविधियों को विकसित करने केद लिए तथा नई मंजिल ,नई राहें योजना हेतू 25 जून को जिला पर्यटन अधिकारी सैज घाटी में भ्रमण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिला सिरमौर में 25 जून को भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

Thu Jun 25 , 2020
एप्पल न्यूज़, सिरमौर (डॉ प्रखर गुप्ता) मौसम विभाग द्वारा मानसून को देखते हुए जिला सिरमौर में 25 से 30 जून, 2020 तक भारी बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। इसके लिए विभाग द्वारा 25 जून को यैलो अलर्ट जारी किया गया है तथा इस बारिश के मध्य […]

Breaking News