IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

गोविंद ठाकुर पहुंचे कन्याल नाला, बादल फटने से हुए नुकसान का लिया जायजा

1

एप्पल न्यूज, कुल्लू

वन, परिवहन व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आज मनाली विधान सभा क्षेत्र के कन्याल गांव का दौरा किया। कन्याल नाला में गत दिवस बादल फटने से सरकारी व निजी सम्पति को नुकसान पहुंचा है। मंत्री प्रत्येक परिवार के पास पहुंचे और बादल फटने से हुए नुकसान की जानकारी ली। उन्होंने लोगों से इस प्राकृतिक आपदा पर संवेदना व्यक्त की और उन्हें इस क्षति से जल्द उभरने के लिए सरकार के सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने लोगों से कहा कि सरकार और प्रशासन हर संभव सहायता करेगा।


वन मंत्री ने कहा कि भारी वर्षा के दौरान बादल फटने से लगभग 70 से 80 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। इसमें पेयजल योजनाओं, लोक निर्माण विभाग तथा स्थानीय ग्राम पंचायत का नुकसान शामिल है।
गोविंद ठाकुर ने इस मौके पर उनके साथ मौजूद राजस्व, लोक निर्माण, जल शक्ति विभाग व विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बादल फटने से हुए नुकसान का जल्द आंकलन किया जाए। उन्होंने अभियंताओं से कहा कि सड़क, बिजली, पानी की जो भी क्षति हुई है, इसे जल्द बहाल किया जाए। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों से राहत मैनुअल के अनुसार मुआवजा प्रदान करने को भी कहा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को क्षतिग्रस्त पुल का शीघ्र निर्माण करने को कहा ताकि सेब सीजन के दौरान स्थानीय लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने सेब सीजन के दृष्टिगत सभी विभागों के अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने को कहा। उन्होंने कहा कि सेब राज्य की आर्थिकी का अह्म हिस्सा है और इसके विपणन में किसी प्रकार की बाधा बागवानों को नहीं आनी चाहिए।
उधर, वन मंत्री ने जिला के लोगों से अपील की कि बरसात के दौरान एहतियात बरतें। नदी नालों की ओर न जाएं। पहाड़ों की ओर भी रूख न करें, क्योंकि पत्थर गिरने व ल्हासे गिरने का खतरा बना रहता है। उन्होंने स्थानीय लोगों से कहा कि सैलानियों व बाहरी प्रदेशों के श्रमिकों व कामगारों को भी भारी वर्षा के दौरान नदी-नालों के समीप जाने बारे सचेत करें।
मनाली के एसडीएम रमन घरसंगी, स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी इस दौरान मंत्री के साथ मौजूद रहे।
.0.

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने की सिराज विधानसभा क्षेत्र के विकासात्मक कार्यों की समीक्षा

Fri Jul 17 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंडी जिला के सिराज विधानसभा क्षेत्र के विकासात्मक कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि निर्माणाधीन को निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें इसके साथ ही मुख्यमंत्री घोषणाओं के क्रियान्वयन को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। मुख्यमंत्री ने […]

You May Like

Breaking News