IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर अध्यक्ष ने की उच्च अधिकारियों के साथ बैठक, 13 से 15 तक सभी कर्मचारियों के होंगे कोविड टैस्ट

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश विधान सभा के माननीय अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने हिमाचल प्रदेश विधान सभा सचिवालय के मुख्य समिति कक्ष में 17 सितम्बर को हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व स्वर्णिम जयन्ती वर्ष पर आयोजित होने वाले एक दिवसीय सत्र की तैयारियों से सम्बन्धित उच्च पुलिस अधिकारियों तथा सत्र के आयोजन से जुड़े अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए परमार ने कहा कि यह विशेष सत्र एक ऐतिहासिक सत्र है तथा सभी प्रदेशवासियों के लिए अपार प्रसन्नता का विषय है कि हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व का स्वर्णिम वर्ष मना रहा है।

परमार ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सुरक्षा, प्रोटोकॉल, अतिथि सत्कार तथा सत्र के आयोजन से सम्बन्धी किसी भी कार्य में कोताही न बरतें।
उन्होंने कहा कि सभी विशेष रूप से आमन्त्रित मेहमान आदरणीय हैं तथा उनके ठहरने तथा अतिथि सत्कार में किसी भी तरह की कोई भी कमी न रहे। उन्होंने कहा कि सभी के बैठने का स्थान चिन्हित हो तथा सुचिश्चित हो। उन्होंने कहा कि सम्पर्क अधिकारी अतिथियों से पूरी तरह से सम्पर्क में रहें तथा किसी भी तरह की किसी भी अतिथि को कोई असुविधा न हो।

बैठक में यह भी तय किया गया कि पीटर हॉफ, पुलिस मुख्यालय शिमला तथा रिट्रिट में सत्र से जुड़े अधिकारियों , कर्मचारियों का कोविड के लिए RTPCR टेस्ट 13,14 व 15 सितम्बर को स्वास्थ्य विभाग द्वारा करवाया जायेगा।

इसके अतिरिक्त विधान सभा सचिवालय में सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों का 14 व 15 सितम्बर को RTPCR टेस्ट करवाया जायेगा । पर्यटन विकास निगम के जो अधिकारी व कर्मचारी सत्र के दौरान डियुटी पर तैनात रहेंगे उनका भी 14 व 15 सितम्बर, 2021 को विधान सभा सचिवालय में RTPCR टेस्ट किया जायेगा।
परमार ने कहा कि पुलिस विभाग यातायात तथा पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करे तथा विधान सभा सचिवालय के साथ मिलकर सुरक्षा की दृष्टि से उचित तालमेल के साथ कार्य करें। परमार ने बैठक में मौजूद सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि समय रहते अपना कार्य पूर्ण करें तथा लोक निर्माण विभाग भी अपना कार्य 15 सितम्बर सांय तक पूर्ण कर लें।

परमार ने कहा कहा राष्ट्रपति कार्यालय से जारी SOP तथा प्रोटोकॉल की अक्षरक्ष: परिपालना की जाये तथा उसी के अनूरूप कार्यों को अन्जाम दिया जाये। परमार ने कहा कि विधान सभा को पूरी तरह सैनेटाईज किया जाये तथा सभी मेहमानों को समय रहते सूचित किया जाये।
विधान सभा अध्यक्ष ने विशेष सत्र की तैयारियों के दृष्टिगत अपराह्न 1 बजें विधान सभा सचिवालय के अधिकारियों के साथ भी बैठक की। बैठक के दौरान विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि विधान सभा सचिवालय अपना कार्य समय रहते पूरा करें तथा आपसी तालमेंल से इसे सम्पन्न करने का प्रयास करें ।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति महोदय द्वारा सदन में सम्बोधन एक ऐतिहासिक अवसर है जिसका हम सभी को गर्व है। उन्होंने कहा कि डियुटी पर तैनात सभी सम्पर्क अधिकारी पूर्ण दक्षता के साथ अपना कार्य करें तथा विधान सभा की गरिमा, परम्परा तथा वरिष्ठता के अनुसार इस कार्य को अविस्मरणीय बनाने का प्रयास करें।

इस बैठक में हिमाचल प्रदेश  पुलिस प्रमुख (DGP) संजय कुंडू, पुलिस महानिरिक्षक दक्षिण रेंज, हिमांशु मिश्रा, पुलिस महानिरिक्षक सर्तकता, दिलजीत सिंह ठाकुर, विधान सभा सचिव, यशपाल शर्मा, निदेशक बागवानी, जय प्रकाश शर्मा, विधान सभा सत्र के लिए पुलिस विभाग की ओर से कैंप कमाण्डर तथा पुलिस अधिक्षक बद्दी मोहित चावला, पुलिस अधीक्षक, जिला शिमला डॉ मोनिका भटुंगरू, आयुक्त नगर निगम शिमला, आशीष कोहली, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी जिला शिमला, राहूल चौहान, डॉ डीडी शर्मा, संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, श्रीमती नविता शर्मा, कमाण्डेंट होमगार्ड तृतीय वाहिनी शिमला, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण तथा अधिशाषी अभियंता, जल शक्ति विभाग, पर्यटन विकास निगम तथा विधान सभा सचिवालय के संयुक्त सचिव बेग राम कश्यप, उप निदेशक (प्रोटोकॉल एवं जनसम्पर्क) हरदयाल भारद्वाज तथा अनुभाग अधिकारी (प्रशासन) विधान सभा, राजेन्द्र ठाकुर भी मौजूद थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हरदीप बाबा 5 वीं बार सर्वसम्मति से चुने गए इंटक अध्यक्ष,116 संबंधित यूनियन ने लिया हिस्सा

Sun Sep 12 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश के इंटक के अध्यक्ष एक बार फिर हरदीप सिंह बाबा को चुना गया। रविवार को कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में इंटक के चुनाव करवाए गए जिसमे प्रदेश की 116 इंटक से संबंधित यूनियन ने हिस्सा लिया। राष्ट्रीय युवा इंटक अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय इंटक सचिव संजय गाबा की […]

You May Like

Breaking News