किन्नौर में रुनंग खड्ड में बादल फटने से आई बाढ़, NH बाधित बागीचों को लाखों का नुकसान

एप्पल न्यूज़, संदीप शर्मा किन्नौर
जिला किन्नौर में निचार ब्लॉक की मीरु पंचायत क्षेत्र में गत रात्रि भारी बारिश के चलते बादल फटने से बाढ़ से हालात हो गए। इसकी वजह से चोलिंग के समीप रूनांग खड्ड में पानी के साथ भारी मलबा आ गया यही नहीं चोलिंग से रुनंग खड्ड तक कई स्थानों में बाढ़ का पानी व मलबा सड़क पर आ गया है जिससे कई लोगों के खेत व सेब के बागीचों को भारी नुकसान हुआ है।


राष्ट्रीय उच्च मार्ग 5 भी दो स्थानों पर पूरी तरह से बन्द हो गया था जिसे राष्ट्रीय उच्च मार्ग व जेएसडब्ल्यू कम्पनी की मशीनों द्वारा बहाल करने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। रात 2 बजे से ही यहां वाहनों का लंबा जाम लगा रहा। कई यात्री यहां फंस गए थे। करीब 11 बजे सड़क को वाहन चलाने योग्य खोल गया।
इस बाढ़ की वजह से मीरु व आसपास के क्षेत्रों के कई लोगों के सेब के बगीचों को लाखों का नुकसान पहुंचा है।
प्रत्यक्षदर्शियों चन्दर गौतम, राज कुमार व अन्य लोगों ने बताया कि वे सुबह रिकोंगपीओ से रामपुर बुशहर के लिए निकले थे लेकिन चोलिंग में फंस गए थे। सड़क पर बड़ी मात्रा में पानी के साथ मलबा आ गया है ज8से हटाने का कार्य सुबह से जारी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुल्लू कांग्रेस सेवा दल ने हिमाचल डॉ वाईएस परमार की जयंती पर सैंज में किए पुष्प अर्पित

Wed Aug 5 , 2020
एप्पल न्यूज़, कुल्लू जिला कुल्लू कांग्रेस सेवा दल ने हिमाचल प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री श्री वाईएस परमार जी की जयंती पर सैंज में पुष्प अर्पित किए और इस महान विभूति को याद किया और इनके पद  चिन्हों पर चलने की गुजारिश की इस कार्यकम मे जिला कुल्लू काँग्रेस सेवादल के […]

Breaking News