Creative 350x250 (2)
Creative 350x250 (1)
previous arrow
next arrow

अनुराग शर्मा ने हिमाचल कांग्रेस सेवा दल चीफ के रूप में किया 5 साल का कार्यकाल पूरा, समर्थकों को दी बधाई

2
IMG_20220803_180211
IMG-20220915-WA0002
IMG-20220921-WA0029
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज़, धर्मशाला

10 अगस्त को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने अध्यक्ष और सेवादल के नेता के रूप में अपने पांच साल पूरे किए । अनुराग शर्मा ने इंदर दत्त लखनपाल से यह पदभार संभाला जो हमीरपुर जिले के बडसर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक बने।

अनुराग शर्मा ने 10 अगस्त 2015 को सेवा दल के प्रमुख के रूप में अपनी नियुक्ति का पत्र प्राप्त किया और जिस दिन से पार्टी को मजबूत करने और अपने पूर्ववर्ती द्वारा किए गए कामों को जारी रखने के लिए संगठन में कड़ी मेहनत की । संगठन की कमान संभालने के बाद अनुराग शर्मा की पहली प्राथमिकता राज्य के सभी बारह जिलों और अड़सठ विधानसभा क्षेत्रों में निकायों के गठन के साथ बने संगठन को मजबूत करना था, जो उन्होंने सफलतापूर्वक किया। वह राज्य कांग्रेस प्रदेश कमेटी और अन्य फ्रंटल संगठन, राज्य में पार्टी के साथ एकजुटता के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

\"\"

वह राष्ट्रीय प्रमुख लाल जी देसाई के साथ निकटता से जुड़े हैं और सेवा दल के माध्यम से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जन आंदोलन के लिए योजनाओं और रणनीतियों पर सफलतापूर्वक काम करने में काम कर रहे हैं। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने सभी जिलों और राज्य के अड़सठ विधानसभा क्षेत्रों में राष्ट्रीय सेवा दल के जन चेतना कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया।

जन चेतना कार्यक्रम, नीतियों के राज्य के लोगों को वीरभद्र सिंह सरकार द्वारा किए गए कार्यों से अवगत करवाना था। उन्होंने तिरंगा यात्रा का सफलतापूर्वक आयोजन किया, जो राज्य के सभी चार संसदीय क्षेत्रों में आयोजित की गई थी। ये यात्राएं शिमला, धर्मशाला, हमीरपुर और सोलन में आयोजित की गईं। उनके गतिशील नेतृत्व में सेवादल की राज्य इकाई ने राष्ट्रीय सेवा दल द्वारा दिए गए कार्यों को पूरा करने में कई प्रशंसा हासिल की।

हिमाचल प्रदेश सेवा दल ने रक्तदान शिविर में स्वर्ण पदक जीता और उन्हें भारत में प्रथम स्थान मिला । कोविद -19 महामारी  के दौरान सेवा दल यूनिट अपने सक्षम मार्गदर्शन के तहत क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को राशन की आपूर्ति, दवाइयां और लोकडाउन  के दौरान आवश्यक सामान को पहुँचाने में मदद कर रहे थे । उन्होंने कार्यकर्ताओं और लोगों के साथ मिलते हुए हुए पूरे राज्य का दौरा किया और फेस मास्क और हैंड सैनिटाइज़र बांटे। 

अनुराग शर्मा के साथ सेवा दल की टीम ने कड़ी मेहनत की और राज्य के लोगों को इस महामारी से सुरक्षित रखने के लिए पुलिस कर्मियों, चिकित्सा कर्मचारियों और अन्य लोगों सहित अग्रिम पंक्ति के कार्य कर रहे लोगों को सम्मानित किया। 

इन पांच वर्षों में वह  सेवा दल को मजबूत करने में काम कर रहे थे , जिसे अपने अनुशासन और उच्च नैतिक आधार के साथ कांग्रेस की रीढ़ माना जाता है। हिमाचल प्रदेश सेवा दल को रक्तदान शिविर व ध्वजवंदन के लिए भारतमें दूसरा स्थान प्राप्त हुआ तथा कोविड-19 सेवा नेट (सोशल मिडिया) के लिए राष्ट् में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।

साथ ही प्रदेश के राज्यकार्यकारिणी के जिलाअध्यक्षों, ब्लाॅक अध्यक्षों व अन्य सदस्यों ने अध्यक्ष के तौर पर अनुराग शर्मा के कार्यकाल के 5 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष पर उन्हें बधाई दी।

Share from A4appleNews:

Next Post

MGMC खनेरी में आए दो कोरोना पॉजीटिव मामले, दोनों आईटीबीपी के जवान

Mon Aug 10 , 2020
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहररामपुर के महात्मा गांधी सेवा चिकित्सा सेवा परिसर खनेरी में सोमवार को दो कोरोना के पॉजीटिव मामले आए हैं। जिसके बाद से खनेरी अस्पताल में हडकंप मचा हुआ है। दोनों आईटीबीपी के जवान बताए जा रहें है। जिसमें से एक जवान का ऑपरेशन होना था और दूसरा […]

You May Like

Breaking News