IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

गार्बेज फ्री सिटी के कुछ कम्पोनेंट में पिछड़ा शिमला अन्यथा टॉप-20 में होता- मेयर

6

एप्पल न्यूज़, शिमला

केंद्र सरकार ने स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान 2020 का परिणाम घोषित कर दिया है। स्वच्छ शहरों की सूची में एक बार फिर इंदौर शहर ने पहला स्थान हासिल किया है जबकि शिमला शहर ने अपनी रैंकिंग में सुधार कर 65वां स्थान हासिल किया है।

\"\"

स्वच्छता सर्वेक्षण में इस बार देशभर के 4242 शहरों ने भाग लिया था जिसमें शिमला टॉप 100 शहरों में अपना स्थान बनाने में कामयाब हुआ है हालांकि शिमला समेत प्रदेश के पांच शहरों सोलन,बद्दी, नाहन,मंडी सिरमौर ने भी भाग लिया था लेकिन वे टॉप 100 शहरों में अपना स्थान नहीं बना पाए हैं।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में शिमला शहर ने 128 वां स्थान हासिल किया था लेकिन इस बार यह शिमला शहर ने अपनी रैंकिंग में सुधार कर 65 वां स्थान हासिल किया है। हालांकि गारबेज फ्री सिटी से पहले ही बाहर हो चुका शिमला ने अपनी रैंकिंग में अच्छा सुधार किया है।

नगर निगम महापौर सत्या कौंडल ने बताया कि सर्दियों के दौरान शिमला शहर का स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के लिए सर्वेक्षण किया गया था लेकिन बर्फबारी के चलते फिर भी शहर को काफी स्वच्छ रखा गया था जिसके चलते 65 वां स्थान हासिल हो पाया है। उन्होंने बताया कि निगम ने टॉप 20 शहरों में आने की उम्मीद जताई थी लेकिन गारबेज फ्री सिटी के कुछ कम्पोनेंट में अच्छे अंक न मिल पाने के चलते अच्छी रैंकिंग नहीं मिल पाई है।

उन्होंने बताया कि अगले साल होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए निगम ने अभी से कमर कस ली है जिसमें शहरवासियों से भी स्वच्छता बनाये रखने के लोए सहयोग मांगा जाएगा ताकि शिमला टॉप 10 स्वच्छ शहरों में आ सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

PWD विभाग ने घुमारवीं में सरकारी नियमों को ताक पर रख व्यवस्था को किया तहस नहस - राजेश धर्माणी

Sun Aug 23 , 2020
एप्पल न्यूज़, सुरेन्द्र जम्वाल घुमारवी बिलासपुर लोक निर्माण विभाग के घुमारवीँ मंडल में सरकारी नियमों को दरकिनार कर पूरी व्यवस्था तहस-नहस कर दी है. सरकारी मशीनरी खड़ी रखकर राजनैतिक आका के ईशारे पर कुछ चेहते जे सी बी मालिकों को को लाभ पहुंचाया जा रहा है. बड़े कार्यों के टेन्डर […]

You May Like

Breaking News