IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

निरमंड के बगना गांव की उषा देवी ने नारा लेखन में कुल्लू जिला में प्राप्त किया प्रथम स्थान

3

एप्पल न्यूज़, आनी

नेहरू युवा केंद्र कुल्लू युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष पर करवाई गई जिला स्तरीय ऑनलाइन प्रतियोगिता का परिणाम जिला युवा समन्वयक सोनिका चंद्रा द्वारा घोषित कर दिया है। प्रतियोगिता में 15 से 29 साल के युवा व युवतियों के लिए चित्रकला, नारा लेखन ,भाषण, गायन कला, समेत अन्य प्रतियोगिताएं ऑनलाइन आयोजित की गई । प्रतिभागियों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए लिंक द्वारा गूगल फॉर्म के माध्यम से पंजीकरण करवाना था।

\"\"

नेहरू युवा केंद्र कुल्लू द्वारा घोषित परिणाम के अनुसार स्लोगन लेखन में विकासखंड निरमंड बगना गांव की उषा देवी को जिला भर में प्रथम स्थान हासिल करके पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है । इससे पहले भी 5 जून पर्यावरण दिवस पर नेहरू युवा केंद्र कुल्लू द्वारा करवाई गई ऑनलाइन प्रतियोगिता मैं भी स्लोगन लेखन में उषा देवी विजेता रह चुकी है। बचपन से ही पढ़ाई के साथ अन्य रचनात्मक गतिविधियों मैं शौक रहा । उषा देवी ने पूरे जिले में प्रथम स्थान मिलने पर का श्रेय अपने परिजनों भाइयों व पति गंगाराम, को दिया है। बता दें कि उषा देवी वर्तमान में ग्राम पंचायत भलसी एवं ग्राम पंचायत निशानी में ग्राम रोजगार सेविका के पद पर कार्यरत है। उषा देवी स्लोगन लेखन, चित्रकला, गायन, मैं बचपन से ही रुचि थी उषा देवी की 10 + 2 की पढ़ाई उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दि योगी से उत्तीर्ण की है। और उसके बाद स्नातक की शिक्षा इग्नू से प्राप्त की है। और हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से राजनीति शास्त्र में उषा की एम ए की पढ़ाई चल रही है। उषा देवी ने बताया कि भविष्य में वह भारतीय प्रशासनिक सेवा कि अधिकारी बनना चाहती है। उन्होंने नई पीढ़ी के युवाओं को संदेश देते हुए बताया है कि कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं होता । आपके अंदर उसके पूरा करने का जुनून होना चाहिए उन्होंने सभी युवाओं से भी कीमती समय को बर्बाद ना करके पढ़ाई करने और अपने लक्ष्य को हासिल करने की अपील की। वही उषा देवी को जिला भर में प्रथम स्थान मिलने पर ग्राम पंचायत भाल सी के प्रधान विदेश निगम, राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवी मदन सांवरिया, मोहन भारती, समेत कई अन्य लोगों ने उनकी सफलता पर बधाई दी।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुकेश बोले- विपक्ष के जवाब देने व चर्चा के लिए अभी से तैयारी कर ले सरकार, माफिया के कहने पर बदले जा रहे हैं SP

Mon Aug 24 , 2020
एप्पल न्यूज़, ऊना नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा विधानसभा सत्र में सरकार विपक्ष के जवाब देने व चर्चा के लिए अभी से तैयारी कर लें। क्योंकि जनता से जुड़े मुद्दों पर यदि जवाब न मिला, तो विपक्ष हंगामा करने से पीछे नहीं हटेगा। मुकेश रविवार को अपने गृह विधानसभा […]

You May Like

Breaking News