सीएम अक्तूबर के पहले सप्ताह में ऊना को देंगे 40 नई योजनाओं की सौगातः सत्ती

5

 22 लाख से लालसिंगी क्षेत्र को मिलेगा पानी, सतपाल सत्ती ने किया भूमि पूजन

एप्पल न्यूज़, ऊना

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने लालसिंगी में 22 लाख रुपए से बनने वाले बोरवैल का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि योजना का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद क्षेत्र में पानी की समस्या का निवारण हो जाएगा तथा लोगों को साफ पीने का पानी उपलब्ध होगा। 

\"\"

सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर अक्तूबर के पहले सप्ताह में 40 नई योजनाओं के शिलान्यास व उद्धाटन ऑनलाइन करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ऊना के विकास के लिए हमेशा ही उदारता के साथ सहायता कर रहे हैं। आज ऊना शहर में लगभग 200 करोड़ रुपए की धनराशि विकास योजनाओं पर खर्च की जा रही है जिनमें 25 करोड़ रुपए की लागत से मिनी सचिवालय का निर्माण कार्य जारी है तथा साढ़े तीन करोड़ रुपए सर्किट हाऊस बनाने पर खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा आयुर्वेद अस्पताल तथा एमसी पार्क के समीप पार्किंग के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिससे शहर में पार्किंग की समस्या समाप्त हो जाएगी। सतपाल सत्ती ने कहा कि भाजपा सरकारें ही ऊना जिला के विकास के लिए कार्य करती हैं। प्रेम कुमार धूमल सरकार में अनेकों योजनाएं क्षेत्र के लिए आईं, जिनका लाभ आज जिला ऊनावासियों को मिल रहा है। पीने के पानी की स्कीमों से लेकर किसानों के लिए सिंचाई की व्यवस्था धूमल सरकार में हुई और अब जय राम सरकार भी जिला ऊना के विकास के लिए लगातार प्रयासरत है। यही वजह है कि ऊना के साथ लगता इलाका अर्बन बन गया है तथा भूमि की कीमतों में बढ़ौतरी हुई है। इस अवसर पर भाजपा नेता सुरजीत सैणी, विनय शर्मा, खामोश जैतिक, उदयवीर सिंह, मोहित बेदी तथा जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता नरेश धीमान, एसडीओ होशियार सिंह तथा  जेई सुरजीत सिंह उपस्थित रहे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रदेश में साहसिक पर्यटन को बनाया जाएगा और अधिक सुरक्षित

Sat Sep 19 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमलाशिक्षा व भाषा एवं कला संस्कृति मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने साहसिक गतिविधियों जैसे रिवर राफ्टिंग व पैराग्लाइडिंग तथा पर्यटन को और अधिक सुरक्षित बनाने की दृष्टि से पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रदेश में इस प्रकार की गतिविधियों […]

You May Like

Breaking News