IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रामपुर बुशहर में एक हजार गाड़ियों की पार्किंग बनने का रास्ता साफ, Joint इंस्पेक्शन में सबकी हाँ

शर्मा जी, एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

चार जिलों के मुख्य व्यापारिक केंद्र रामपुर बुशहर में विकराल हुई पार्किंग समस्या को दूर करने के लोई एप्पल न्यूज़ की मुहिम रंग लाने लगी है। बोते वर्ष रामपुर शहर के एक छोर पर खाली भूमि को पार्किंग के रूप में विकसित करने को लेकर एप्पल न्यूज़ ने मुहिम छेड़ी जिसमें यहां के एसडीएम, डीएसपी सहित शहर के गणमान्य लोगों से राय लेकर प्रशासन और जनता के समक्ष इस खाली प्लॉट को विशाल पार्किंग के रूप में विलसित करने की मांग रखी।

इसी कड़ी में गत दिनों नगर परिषद की ओर से एसडीएम को सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर भेज गया और इंस्पेक्शन का आग्रह किया गया। इसे सहर्ष स्वीकार करते हुए एसडीएम सुरेन्द्र मोहन ने बुधवार को विभिन्न विभागों की संयुक्त इंस्पेक्शन टीम को निरीक्षण के निर्देश दिए।

तहसीलदार कुलताज सिंह की अगुआई में टीम ने समूचे क्षेत्र का मुआयना किया और इस क्षेत्र को पार्किंग स्थल के लिए सर्वोपयुक्त पाया। सम्बंधित विभागों के सभी अधिकारियों ने इस पर सहमति जताई कि करीब 5 बीघा इस खाली स्थान पर सतलुज नदी तट से फाउंडेशन देकर बहुमंजिला पार्किग भवन तैयार किया जा सकता है जिसमें करीब एक हजार से 12 सौ वाहन पार्क किए जा सकेंगे। साथ ही ऊपरी मंजिल में मल्टीपर्पज हॉल बनाया जा सकता है जिसमें ऑडीटोरियम, बैंक्विट हॉल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और पार्क आदि विलसित किए जा सकते हैं।

\"\"

वहीं सतलुज नदी तट के साथ गर्ल्ज स्कूल से मोक्ष धाम तक एम्बुलेंस रोड भी बनाया जा सकता है।
अब एक सप्ताह के भीतर एसडीएम की अध्यक्षता में सभी स्टेकहोल्डर्ज के साथ बैठक कर प्रपोजल तैयार किया जायेग। साथ ही एफसीए का प्रपोजल तैयार कर मामला वन विभाग को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही यहां बहुमंजिला पार्किंग बनेगी और हजारों लोगों को इसका लाभ मिलेगा।
हाल ही में एसडीएम ने रामपुर की ट्रैफिक समस्या को मद्देनजर रखते हुए नगर परिषद को पार्किंग के लिए भूमि तलाशने के निर्देश भी दिए थे। जिसके बाद नगर परिषद ने वार्ड नम्बर 4 में उप्लब्ध इसी स्थान को सबसे उपयुक्त पाया था।

यहां पार्किंग का निर्माण होने से शहर के व्यापारियों सहित यहां खरीदारी को पहुंचने वाले हजारों लोगों को भी लाभ मिलेगा। शहर के बीचों बीच पार्किंग बनने से जहां शहर पहुंचने में आसानी होगी, वहीं दशकों पुरानी ट्रैफिक समस्या से भी निजात मिलेगी।

\"\"


इस पार्किंग के बनने से एनएच पांच पर बेतरतीब तरीके से खड़े सैकड़ों वाहनों को भी पार्किंग मिलेगी क्योंकि वर्तमान में शहर में मात्र 250 वाहनों को पार्क करने की ही व्यवस्था है।

नगर परिषद अध्यक्ष सुमन घाघटा और कार्यकारी अधिकारी हरि शर्मा ने बताया कि बुधवार को वार्ड चार में खाली पड़ी भूमि का निरीक्षण किया गया है। जल्द ही वन मंजूरी का प्रपोजल तैयार कर विभाग को भेजा जाएगा।
उधर, तहसीलदार रामपुर कुलताज सिंह, विक्रांत बिष्ट, सुनील बस्सी, तन्मय शर्मम और श्याम लाल गुप्ता ने बताया कि पार्किंग के लिए करीब पांच बीघा भूमि की ज्वाइंट इस्पेक्शन की गई है। पार्किंग के लिए लिहाज से यह जगह काफी अच्छी है।
इस मौके पर आरओ अक्षय गुप्ता, एसडीओ लोनिवि करतार शर्मा, बुशहर संस्कृति मंच सचिव विक्रांत बिष्ट, प्रमुख व्यावसायी सुनील बस्सी, सत्यनारायण मंदिर ट्रस्ट सचिव विनय शर्मा, पार्षद नीलम गुप्ता, करण शर्मा, सर्वहितकारी व्यापार मंडल अध्यक्ष तनमय शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

Thu Oct 22 , 2020

You May Like