IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

लूहरी जल विद्युत परियोजना चरण-1 के लिए फाटी नित्थर व गडेज पंचायतों की भूमि का होगा अधिग्रहण 3 व 4 दिसम्बर को होगी सुनवाई

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

 उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने सूचित किया है कि उप तहसील नित्थर के तहत फाटी-नित्थर व गडेज ग्राम पंचायतों के लोगों की क्रमशः 18-09-98 हैक्टेयर व 9-73-58 हैक्टेयर भूमि लूहरी जल विद्युत परियोजना चरण-1 (210 मैगावाट) निर्माण के अर्जन हेतु हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा अधिग्रहण करने को अधिसूचना जारी की गई है।
    उन्होंनेे बताया कि इस सम्बंध में फाटी के प्रभावित परिवारों के लिए हिमाचल प्रदेश भूमि अर्जन, पुनर्वासन और पुनव्र्यवस्थापन में उचित प्रतिकर और पारदर्शिता अधिकार अधिनियम, 2013 एवं नियम-7  भूमि अर्जन, पुनर्वासन और पुनव्र्यवस्थापन में उचित प्रतिकर और पारदर्शिता अधिकार ( मुआवजा, पुनर्वास, पुनर्वासन और विकास योजना) नियम, 2016 के अंतर्गत ड्राफट पुनर्वास और पुनर्यवस्थापन योजना तैयार की गई है। इसेे सम्बंधित पंचायतों सहित अन्य विभागों को प्रचार तथा प्रसार के लिए भेजा गया है तथा कब.ानस.ीच/दपबण्पदएूूूेरअदण्दपबण्पद वैबसाईटों पर भी अपलोड किया गया है।  
     अधिसूचना के अनुसार ड्राफट योजना को अंतिम रूप देने से पहले अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एवं प्रशासक एस.के. पराशर की अध्यक्षता में जन सुनवाई की जाएगी ताकि प्रभावित लोगों के विचार व विमर्श को योजना में सम्मिलित कर इसके प्रारूप को अंतिम रूप दिया जा सके।  इसके अंतर्गत देहरा/नित्थर ग्राम पंचायतों  के लोगों की सुनवाई 3 दिसम्बर, 2020 को प्रातः 11 बजे लोक निर्माण विश्राम गृह नित्थर में की जाएगी जबकि गडेज पंचायत के लोगों के लिए सुनवाई की तिथि 4 दिसम्बर, 2020 प्रातः 11 बजे ग्राम पंचायत गडेज में निर्धारित की गई है।
     उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने उपरोक्त पंचायतों के लोगों से आग्रह किया है कि वह निर्धारित तिथि को नियत स्थान पर समय पर अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर अपने विचार व सुझाव दें ताकि ड्राफट योजना में सभी के विचारों तथा सुझावों को सम्मिलित कर योजना को अंतिम रूप दिया जा सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

लवी मेला- 11 से 14 नवम्बर तक रामपुर बुशहर में सादगी से होगा, केवल हिमाचली उत्पाद बेचने को लगेंगे निशुल्क स्टॉल

Sat Nov 7 , 2020
शर्मा जी, एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर अंतरराष्ट्रीय लवी मेला कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए इस वर्ष सादगी से मनाया जाएगा। 11 से 14 नवम्बर तक रामपुर बुशहर में होने वाले इस मेले का न तो उदघाटन किया जाएगा और न ही समापन। लवी मेला मैदान कालेज ग्राउंड में […]

You May Like

Breaking News